NDTV Khabar

कन्हैया का गिरिराज सिंह पर हमला- वीजा मंत्री के बारे में यही कहना ठीक होगा, 'नाच न जाने पाकिस्तान टेढ़ा'

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने बिहार के बेगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) पर हमला बोलते हुए कहा, 'वीज़ा मंत्री जी पिछले पांच साल के अपने पांच बड़े काम भले न गिना पाएं, लेकिन पाकिस्तान का नाम 5000 बार ले चुके होंगे.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कन्हैया का गिरिराज सिंह पर हमला- वीजा मंत्री के बारे में यही कहना ठीक होगा, 'नाच न जाने पाकिस्तान टेढ़ा'

बेगूसराय में कन्हैया कुमार का मुकाबला BJP के गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन से है.

खास बातें

  1. कन्हैया कुमार का गिरिराज सिंह पर हमला
  2. 'वीजा मंत्री 5000 बार पाकिस्तान का नाम ले चुके होंगे'
  3. कन्हैया ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा
नई दिल्ली:

जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की तैयारी जोरों पर है. बिहार के बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का मुकाबला (Begusarai Seat) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और राजद के तनवीर हसन (Tanveer Hasan) से है. कन्हैया सीपीआई (CPI) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. कन्हैया कुमार ने इस बीच Facebook पर पोस्ट लिखकर बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) पर जमकर हमला बोला. कन्हैया कुमार ने लिखा, 'वीज़ा मंत्री जी पिछले पांच साल के अपने पांच बड़े काम भले न गिना पाएं, लेकिन पाकिस्तान का नाम 5000 बार ले चुके होंगे. पाकिस्तान उनके मन में इस तरह समा गया है कि उन्हें केरल में पाकिस्तान नज़र आ रहा है. इस जज़्बे को क्या नाम दिया जाए? अगर वे थोड़ा समय अपने देश को दे पाते, तो आज बेगूसराय में हमें उद्यमों का विकास दिखता, लेकिन हमें क्या दिखता है? कभी केरल में पाकिस्तान देखने वाले मंत्री जी के बयान का वीडियो तो कभी भारतीयों को पाकिस्तान भेजने वाले बयान का वीडियो. राजनीति का वीडियोकरण हो गया है. ज़मीन के मुद्दों की बात नहीं होती, बस हवा-हवाई मुद्दों के शोर में असली मुद्दों का दबाया जाता है.

कन्हैया कुमार बोले- पढ़ाई और कड़ाही के बीच की लड़ाई है यह चुनाव, हम चुप रहे तो पूरे देश से हटा दिया जाएगा लोकतंत्र


कन्हैया (Kanhaiya Kumar) ने आगे लिखा, 'देश में कई ऐसे मसले हैं जिनपर भाजपा के नेताओं का ध्यान नहीं जाता. बेगूसराय में कई कारख़ाने बंद हो गए हैं. यहां लोग लंबे समय से पेट्रोकेमिकल कारख़ाना शुरू कराने की मांग करते आए हैं. किसानों को फ़सल की सही कीमत नहीं मिलती. ज़िले में न विश्वविद्यालय है न एम्स जैसा कोई बड़ा अस्पताल, लेकिन क्या भाजपा के मंत्रियों के पास ऐसे मसलों के लिए कोई ढंग की योजना है, जिसमें इस ज़िले की बेरोज़गारी को दूर करने की कोशिश दिखती हो? जब देश में बेरोज़गारी ने पिछले 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया हो, तब रोज़गार पर बात नहीं करके जनता को फ़र्ज़ी मसलों में उलझाना देश को पीछे ले जाना ही तो है. देश में मुसलमान और बगल में पाकिस्तान को भला-बुरा कहकर अपनी ज़िम्मेदारी से भागने की छूट नहीं मिलती, तो मंत्री जी की राजनीति की दुकान कब की बंद हो जाती. वीज़ा मंत्री के बारे में तो यही कहना ठीक होगा 'नाच न जाने पाकिस्तान टेढ़ा.'

BSNL के बाद भारतीय डाक के घाटे पर कन्हैया का तंज: देश यूं ही बर्बाद नहीं हुआ, चौकीदार साहब ने 20 घंटे काम किया

इसके अलावा कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने PM मोदी पर भी जमकर हमला बोला. कन्हैया ने लिखा, 'मोदी सरकार ने नोटबंदी करके पहले करोड़ों लोगों को लाइन में खड़ा करके उनका सारा पैसा अकाउंट में जमा करवाया और फिर बैंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस का जुर्माना लगा दिया. मिनिमम बैलेंस ग़रीब किसान-मज़दूरों, घर से दूर रहकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों आदि का होता है. इस सरकार ने ग़रीबों का पैसा लूटकर अमीरों की झोली भरी है और इस लूटतंत्र पर सवाल करने वालों को देशद्रोही कहकर बदनाम किया है.

कन्हैया कुमार को इस बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने बताया 'आतंकवादी', बोले- देश के टुकड़े टुकड़े करना चाहता है...

टिप्पणियां

कन्हैया (Kanhaiya Kumar) ने आगे लिखा, 'जिस बेगूसराय ने आज़ादी से पहले अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए थे, वही आज लुटेरों और दंगाइयों को आईना दिखा रहा है. यह कोई आम चुनाव नहीं है, बल्कि सच को सच और झूठ को झूठ साबित करने का एक बड़ा मौका है. भाजपा की सरकार ने अपने सियासी फ़ायदे के लिए बेगूसराय की मिट्टी को बदनाम किया है और इसका जवाब बेगूसराय की जनता अपने वोट के ज़रिए जरूर देगी.

VIDEO: कन्हैया कुमार को लेकर बेगूसराय में कैसा है माहौल ?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement