Kerala Election Results: रुझानों में 20 सीटों में से 18 पर आगे UDF, वायनाड में राहुल गांधी ने बनाई बढ़त

Kerala Election Results: लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान के मुताबिक केरल की 20 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर कांग्रेस नीत यूडीएफ (United Democratic Front) आगे चल रहा है.

Kerala Election Results: रुझानों में 20 सीटों में से 18 पर आगे UDF, वायनाड में राहुल गांधी ने बनाई बढ़त

खास बातें

  • 20 में से 18 सीटों पर आगे चल रहा UDF
  • वायनाड में राहुल गांधी ने बनाई बढ़त
  • तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर चल रहे आगे
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान के मुताबिक केरल की 20 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर कांग्रेस नीत यूडीएफ (United Democratic Front) आगे चल रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वायनाड सीट पर 1,09,612 मतों से आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 11 बजे तक के रुझान के अनुसार तिरुवनंतपुरम सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) भाजपा के राजशेखरन से 13,716 मतों से आगे चल रहे हैं. एर्नाकुलम निर्वाचन सीट पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अल्फोंस कन्ननथनम पीछे चल रहे हैं जहां कांग्रेस के हिबी ईडेन 36,447 मतों से आगे हैं. अलप्पुझा में माकपा उम्मीदवार ए एम आरिफ यूडीएफ उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. कासरगोड में भी माकपा उम्मीदवार के पी सतीश चंद्रन कांग्रेस के राज मोहन उन्नितन से आगे हैं. पलक्कड़ में मौजूदा सांसद एम बी राजेश कांग्रेस उम्मीदवार वी के श्रीकंदन से पीछे चल रहे हैं. वडकरा में माकपा के पी जयराजन, कांग्रेस नेता के मुरलीधरन से पीछे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Exit Poll Results 2019 : राहुल गांधी का केरल के वायनाड से '1 तीर से 130 निशाने' वाले दांव का कितना हुआ असर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दक्षिण भारत के राज्य  केरल के वायनाड  से लड़ने का फैसला का कितना असर रहा है यह तो आने वाले नतीजे बताएंगे लेकिन रुझान के नतीजे बता रहे हैं कि कांग्रेस को फायदा होता दिखाई दे रहा है. हालांकि यह असर केरल और तमिलनाडु तक ही सीमित है. (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- शशि थरूर के सामने बीजेपी ने उतारा के. राजशेखरन को