NDTV Khabar

राहुल गांधी को केरल से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा : कांग्रेस सूत्र

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को केरल से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करना पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी को केरल से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा : कांग्रेस सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को केरल से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करना पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा था. सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने न तो इस विकल्प के बारे में कुछ सोचा है और न ही कोई चर्चा की. बताया जा रहा है कि वायनाड सीट (Wayanad Seat) को लेकर कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं, रमेश चेन्नीथला और पूर्व सीएम ओमान चांडी के बीच मतभेद था और यह तय नहीं हो पा रहा था कि इस सीट से किसको मैदान में उतारा जाए. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी को इस सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया.

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक तो कांग्रेस ने ऐसे दिया जवाब


आपको बता दें कि रविवार को ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओमान चांडी ने कहा था कि, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड (Wayanad Seat) से चुनाव लड़ने को लेकर कोई भ्रम नहीं है. यहां हमारी पार्टी ने पहले ही हमारी इच्छा व्यक्त कर दी है कि ऐसा होना चाहिए. अब यह फैसला गांधी को लेना है'. गौरतलब है कि शनिवार को, चांडी, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मुल्लपल्ली रामचंद्रन और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन, एम.एम. हसन समेत वरिष्ठ नेताओं ने गांधी से इस सीट से लड़ने का आग्रह किया था. साल 2009 में बना वायनाड संसदीय क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ है. साल 2009 और 2014 के संसदीय चुनावों में यहां से कांग्रेस नेता एम.आई. शानवाज जीते थे. लेकिन 2018 में उनके निधन के बाद से यह सीट खाली है. 

तेजस्वी यादव भी बने कांग्रेस के स्टार प्रचारक, LIST में सोनिया, राहुल गांधी सहित 40 नाम

आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेठी (Amethi) के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर अमेठी से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने चुटकी ली. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा कि बुलावों का स्वांग रचा जा रहा है क्योंकि अमेठी की जनता ने राहुल गांधी को नकार दिया है. स्मृति ईरानी ने लिखा कि अमेठी ने भगाया, जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया. सिंहासन खाली करो राहुल जी कि जनता आती है. इसी के साथ स्मृति ईरानी ने हैशटैग भाग राहुल भाग का भी इस्तेमाल किया. 

टिप्पणियां

VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... NDTV Exclusive: NPR को लेकर कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा - सरकार लोगों की नागरिकता छीनने के लिए ही तो...

Advertisement