चुनाव 2019: विपक्षी नेताओं ने EVM को लेकर EC को सौंपा ज्ञापन, कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए किया यह Tweet

Elections 2019: कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट कर कहा, 'तुम निकले थे लेने स्वराज, सूरज की सुर्ख़ गवाही में, पर आज स्वयं 'टिमटिमा' रहे, जुगनू की नौकरशाही में...!

चुनाव 2019: विपक्षी नेताओं ने EVM को लेकर EC को सौंपा ज्ञापन, कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए किया यह Tweet

Elections 2019: विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक पर कुमार विश्वास का तंज.

नई दिल्ली:

Elections 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) खत्म होने और एग्जिट पोल (Exit Poll) में एक बार फिर मोदी सरकार आने की संभावना जताए जाने के बाद ईवीएम (EVM) का मुद्दा फिर तूल पकड़ता दिख रहा है. EVM और VVPAT के मुद्दे पर 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की और चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर काउंटिंग से पहले सभी VVPAT पर्चियों की गिनती की मांग की है. इसे लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने तंज कसा. कुमार विश्वास ने ट्वीट (Kumar Vishvas Tweet) कर कहा, 'तुम निकले थे लेने स्वराज, सूरज की सुर्ख़ गवाही में, पर आज स्वयं 'टिमटिमा' रहे, जुगनू की नौकरशाही में...!

Exit poll के बाद कुमार विश्वास का चंद्रबाबू नायडू-केजरीवाल की मुलाकात पर तंज, सोचते होंगे बेकार ही 'चंदा बाबू' से मिले

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने चुनाव आयोग को ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने मतों की गिनती से पहले ईवीएम को कहीं और ले जाने पर चिंता व्यक्त की. वहीं, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर ईवीएम से जुड़ी गड़बड़ियां हुई हैं. हम केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग करते हैं. वहीं, टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से जनादेश के सम्मान करने को कहा है. इसमें हेरफेर नहीं किया जाए. 

Exit Poll जारी होने के बाद कुमार विश्वास ने Tweet कर कहा- कम से कम 23 मई तक तो...

बता दें कि इससे पहले विपक्षी दलों ने मतगणना के दौरान किसी भी मतदान केंद्र पर विसंगति पाए जाने की स्थिति में देश भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम के आंकड़ों के साथ वीवीपैट मशीन की पर्ची से मिलान किये जाने की मांग की थी. इस संबंध में अदालत ने मतगणना के दौरान पूरे देश में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों के ईवीएम आंकड़ों का मिलान वीवीपैट की पर्ची से करने के लिए निर्वाचन आयोग को कहा था, जिससे चुनाव परिणाम आने में देरी हो सकती है. दिल्ली में सभी विपक्षी दल इकट्ठे हुए हैं.

कुमार विश्वास बोले- सिर्फ कांग्रेस के पास ही पित्रोदा-मणिशंकर नहीं, PM के श्रम को पलीता लगाने के लिए BJP के पास भी...

इस बैठक में कांग्रेस से अहमद पटेल, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और अभिषेक मनु सिंघवी, माकपा से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, तेदेपा से चंद्रबाबू नायडू, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, सपा से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा एवं दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, राजद से मनोज झा, राकांपा से प्रफुल्ल पटेल एवं माजिद मेमन और कई अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विपक्षी दलों की बैठक