NDTV Khabar

शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, कुमार विश्वास बोले- चुनावी हार-जीत के लिए, ये लोग बेशर्मी से ताली बजा रहे?

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ मैदान में उतारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, कुमार विश्वास बोले- चुनावी हार-जीत के लिए, ये लोग बेशर्मी से ताली बजा रहे?

कुमार विश्वास- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान
  2. वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
  3. कुमार विश्वास ने जताया गुस्सा
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ मैदान में उतारा है.  भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने  26/11 के मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे (Hemant Karkare) के ख़िलाफ़ विवादित बयान दिया. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे ने उन्हें गलत तरीक़े से फंसाया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि एक अधिकारी ने हेमंत करकरे से उन्हें छोड़ने का कहा था लेकिन करकरे ने कहा था कि वो कुछ भी करेंगे, सबूत लाएंगे लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे. हेमंत करकरे का ये क़दम देशद्रोह था, धर्मविरुद्ध था. इस पर आप नेता व कवि कुमार विश्वास ने भी तंज कसा है.

हेमंत करकरे पर साध्‍वी प्रज्ञा के बयान से सियासी तूफान, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी देश से माफी मांगे


कुमार विश्वास ने इस मसले पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है. उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मुंबई आतंकी हमले में आतंकवादियों से सीधे भिड़ने वाले शहीद हेमंत करकरे के बलिदान को उसके कर्मों की सजा बता रही हैं. भोपाल प्रत्याशी जो मंच पर बैठे हैं वो एक चुनावी हार-जीत के लिए, बेशर्मी से ताली बजा रहे हैं? देश के लिए वर्दी में शहीद हो चुके एक सिपाही के साथ ये सलूक?''

साध्वी प्रज्ञा ने शहीद हेमंत करकरे के बारे में यह भी बोलीं, ''वो मुझसे पूछता था कि क्या मुझे सच के लिए भगवान के पास जाना होगा, तो मैंने कहा था कि आपको जरूरत है तो जाइए''. सभा में साध्वी ने कहा, ''मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा, उसने मुझे गालियां दी थीं. जिस दिन मैं गई तो उसके यहां सूतक लगा था और जब उसे आतंकियों ने मारा तो सूतक खत्म हुआ.'' 

साध्वी प्रज्ञा के हेमंत करकरे पर बयान को लेकर 'सेक्रेड गेम्स' के राइटर का ट्वीट, कसाब और साध्वी पर यूं कसा तंज

आपको बता दें कि हेमंत करकरे मुंबई में हुए आतंकी हमले में आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए थे. इसके अलावा जिस केस में साध्वी प्रज्ञा आरोपी थीं, उस मालेगांव सीरियल ब्लास्ट की जांच इनके पास ही थी. हालांकि, उनकी चार्जशीट पर कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. गौरतलब है कि बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल लोकसभा सीट से उतारा है. प्रज्ञा ठाकुर और दिग्विजय सिंह के खिलाफ पहले भी कई बार निशाना साध चुकी हैं. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह द्वारा भगवा आतंकवाद और हिन्दू आतंकवाद शब्द कहना गलत है.

टिप्पणियां

Video: कुटिल, देशद्रोही थे करकरे: प्रज्ञा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement