NDTV Khabar

Election Results 2019: कुमार विश्वास ने प्रचंड जीत की तरफ बढ़ रहे मोदी सरकार को दी बधाई, राहुल गांधी को दी ये सलाह...

Election Results 2019: कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आशानुरूप परिणाम न मिलने पर भी, आशा है आप व अन्य दलों के नेता लोकतंत्र का सकारात्मक विपक्ष बनेंगें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2019: कुमार विश्वास ने प्रचंड जीत की तरफ बढ़ रहे मोदी सरकार को दी बधाई, राहुल गांधी को दी ये सलाह...

Results 2019: कुमार विश्वास ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई.

नई दिल्ली:

Results 2019: लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. बीजेपी ने अबतक 4 सीटें जीतीं और 294 सीटों पर आगे चल रही है. अगर मौजूदा रुझान अंतिम परिणामों में परिवर्तित हुए तो भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन में सुधार कर ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है. 2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 343 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है. पीएम मोदी और बीजेपी की इस बड़ी जीत पर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस अद्भुत विजय पर बधाई, आप के नेतृत्व में राष्ट्र, परम-वैभव के मार्ग पर शक्ति के साथ बढ़े, ऐसी शुभकामना है. राहुल गांधी आशानुरूप परिणाम न मिलने पर भी, आशा है आप व अन्य दलों के नेता लोकतंत्र का सकारात्मक विपक्ष बनेंगें.


Election Results 2019 : लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

इससे पहले भी कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया था, चुनावी-परिणाम, एक्ज़िट पोल और देश की वृहद आशाओं के अनुसार ही आ रहे हैं ! किंतु आज से इतिहास का एक नया कूड़ेदान प्रतीक्षारत भी है कुछ तथाकथित स्वनामधन्य “लोकतंत्र-रक्षकों” के परम-पतन हेतु ! आत्ममुग्ध फ्यूज बल्बों की इस उर्जा-स्खलित झालर को चमकदार विदाई. 

Lok Sabha Election 2019 : राहुल गांधी क्यों नहीं समझ सके पीएम मोदी की रणनीति की ये 5 अहम बातें

टिप्पणियां

बता दें कि मतगणना के रुझानों के अनुसार, मोदी लहर के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी रणनीति ने भौगोलिक और जातीय, उम्र, लिंग जैसे समीकरणों को मात देते हुए विपक्ष का सफाया किया है. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन को एक कड़ी टक्कर के तौर पर पेश किया जा रहा था, वहां 80 लोकसभा सीटों में से 59 पर भाजपा आगे चल रही है जबकि सपा 6 सीटों पर और बसपा 12 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. हालांकि, पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा का यह प्रदर्शन कई एग्जिट पोल में व्यक्त किये गए पूर्वानुमानों से कहीं बेहतर हैं.

Video: शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन को बहुमत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement