NDTV Khabar

कुमार विश्वास ने भावुक तस्वीर शेयर कर लिखा, ''CRPF के मुस्कुराते जांबाज की गोद में बच्चा, हमारे देश के...''

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Eclection) के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को देशभर में 11 राज्यों में 117 सीटों पर हुआ. 542 सीटों में से 302 पर चुनाव खत्म हो चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास ने भावुक तस्वीर शेयर कर लिखा, ''CRPF के मुस्कुराते जांबाज की गोद में बच्चा, हमारे देश के...''

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

खास बातें

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हुई त्स्वीर
  2. बच्चे के साथ सीआरपीएफ का जवान
  3. कुमार विश्वास ने किया ट्वीट
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Eclection) के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को देशभर में 11 राज्यों में 117 सीटों पर हुआ. 542 सीटों में से 302 पर चुनाव खत्म हो चुके हैं. बाकी के सीटों पर अन्य चार चरणों में मतदान होने हैं. मंगलवार को हुए मतदान के दौरान एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसे देखने के बाद आपको गर्व भी होगा और भावुक भी हो जाएंगे. पोलिंग बूथ पर 2 से 3 साल का बच्चा सीआरपीएफ (CRPF) के गोद में दिखा. ऐसा इसलिए क्योंकि बच्चे के माता-पिता मतदान करने के लिए बूथ के अंदर गए हुए थे. ऐसे में आई यह तस्वीर करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया. इस तस्वीर को सीआरपीएफ ने फेसबुक के आधिकारिक अकाउंट पर शेयर किया है.

जम्मू-कश्मीर में जिंदा पकड़ा गया पाकिस्तान का आतंकवादी, 2017 में घुसपैठ कर आया था भारत

इसी तस्वीर को लेकर कुमार विश्वास में लिखा, ''मतदान केन्द्र के बाहर तैनात सीआरपीएफ के मुस्कुराते जांबाज़ की गोद में, वोट देने गए मां-पापा की प्रतीक्षा करते इस बच्चे की ये तस्वीर हमारे देश के वर्तमान और भविष्य का नयनाभिराम दृश्य है! आइए भेदभाव भूलकर इन दोनों के चेहरों की ये मुस्कान बनाए रखने को जीवन का मक़सद बनाएं.'' कुमार विश्वास का यह ट्वीट काफी वायरल हो गया है.


बता दे, 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की इन 117 सीटों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 66 सीटें जीती थीं. वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 27 पर जीत हासिल की थी. ऐसे में इस बार देखना होगा कि कांग्रेस व उनके गठबंधन वाली पार्टी कितनी सीटें एनडीए से अपने पाले में डाल पाती है.

प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की याचिका, वकील हुए भावुक तो कोर्ट ने लगाई फटकार

भारत के सात चरण वाले चुनाव में तीसरा चरण का चुनाव भारतीय राजनीति की दिशा और दशा तय करने वाला है. देश की दो सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया और एक दूसरे के प्रतिद्वंदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस चुनावी अखाड़े में है करीब 18 करोड़ से अधिक मतदाता यानी ब्रिटेन की आबादी से लगभग तीन गुना अधिक, 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में, जिनमें गुजरात, केरल और कर्नाटक के आधे भाग शामिल हैं.

टिप्पणियां

Video: भोपाल में प्रज्ञा सिंह ठाकुर मजबूत हैं या फिर दिग्विजय सिंह?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement