NDTV Khabar

आडवाणी के ब्लॉग से बचाव की मुद्रा में आ गई बीजेपी, विपक्ष के निशाने पर पीएम मोदी और शाह

पार्टी के स्थापना दिवस से दो दिन पहले ब्लॉग लिखकर और इसे प्रेस में जारी करके बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी को सकते में डाल दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आडवाणी के ब्लॉग से बचाव की मुद्रा में आ गई बीजेपी, विपक्ष के निशाने पर पीएम मोदी और शाह

पीएम नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बयान का समर्थन कर दिया
  2. पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने कहा,आडवाणी ने सही कहा
  3. विपक्ष के मुताबिक आडवाणी का बयान मौजूदा नेतृत्व के खिलाफ
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों से ठीक पहले लालकृष्ण आडवाणी ने एक ब्लॉग लिखकर अपनी ही पार्टी को बचाव की मुद्रा में ला खड़ा किया. आडवाणी ने लिखा है कि बीजेपी में राजनीतिक असहमति रखने वालों को देशद्रोही बताने की परंपरा नहीं रही है. इसे बीजेपी के मौजूदा माहौल पर एक सवाल की तरह देखा जा रहा है.

बीजेपी राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन नहीं समझती.  बीजेपी असहमति रखने वालों को देशद्रोही नहीं मानती रही है. बीजेपी विविधता में भरोसा करती है. पार्टी के स्थापना दिवस से दो दिन पहले यह ब्लॉग लिखकर और इसे प्रेस में जारी करके बीजेपी के बुज़ुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी को सकते में डाल दिया.

बात संभालने के लिए सबसे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बयान का समर्थन कर दिया. हालांकि पार्टी के कुछ नेता आडवाणी की बात का मर्म समझने की सलाह दे रहे हैं. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा, "आडवाणी ने सही कहा है. डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वे विपक्ष में रहेंगे. देश के खिलाफ बोलने वाले, देश के टुकड़े करने वालों को हम देशद्रोही नहीं कहते, ये उनकी समझ है."


लालकृष्ण आडवाणी ने ब्लॉग लिखकर तोड़ी चुप्पी, BJP के तौरतरीकों पर उठाए सवाल

आडवाणी के ब्लॉग ने इस चुनावी मौसम में बीजेपी के विरोधियों को प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधने का मौका दे दिया है. विपक्ष आडवाणी के बयान को मौजूदा नेतृत्व के ख़िलाफ़ एक टिप्पणी की तरह देख रहा है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "सच यह है कि मोदीजी और अमित शाह आडवाणी जी का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने पहले आडवाणी जी को रिटायर किया और अब  उनका उपहास कर रहे हैं."

आरजेडी सांसद और प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि आडवाणी ने सच बोलने में काफी दे कर दी. जबकि टीडीपी अध्यक्ष चंदबाबू नायडू ने एक बयान में कहा कि आडवाणी का बयान प्रधानमंत्री के खिलाफ है. इस बीच शुक्रवार को पार्टी में हाशिए पर डाले जा चुके नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात भी की.

VIDEO : ब्लॉग को लेकर पीएम मोदी ने क्या ट्वीट

टिप्पणियां

दरअसल आडवाणी ने जितना लिखा है, उससे ज़्यादा पढ़ने के लिए छोड़ दिया है. पार्टी के पुराने लोगों के भीतर एक तरह की जो बेचैनी है, क्या उसे आडवाणी का ब्लॉग आवाज़ दे रहा है?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement