चुनाव परिणाम के बाद तनाव में RJD प्रमुख लालू यादव, दोपहर का खाना तक छोड़ा

Lalu Yadav News: लोकसभा चुनाव (Lok sabha Elections) में राजद (RJD) की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) तनाव में हैं.

चुनाव परिणाम के बाद तनाव में RJD प्रमुख लालू यादव, दोपहर का खाना तक छोड़ा

Lalu Yadav News: चुनाव परिणाम के बाद से तनाव में हैं राजद प्रमुख लालू यादव.

रांची:

लोकसभा चुनाव (Lok sabha Elections) में राजद (RJD) की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) तनाव में हैं. रांची की जेल में बंद लालू यादव ने दोपहर का भोजन तक छोड़ दिया है और खामोश रहने लगे हैं. लालू यादव पहले ही अपेक्षा बहुत कम बातें कर रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) बिहार में और झारखंड में एक भी सीट नहीं जीत सका है. 2014 की मोदी लहर में पार्टी ने बिहार में चार सीटें जीती थीं. लालू यादव (Lalu Yadav) का इस समय राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में इलाज चल रहा है. उनके इलाज के प्रभारी डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा, 'बीते दो-तीन दिन में लालू प्रसाद (Lalu Prasad News) की दिनचर्या बदल गई है. वह नाश्ता करते हैं, रात का खाना खाते हैं, लेकिन दोपहर में खाना नहीं खाते.'

लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

लालू यादव चारा घोटाला मामले में झारखंड में 14 साल कैद की सजा काट रहे हैं. चिकित्सकों के अनुसार उन्हें रोजाना तीन बार इन्सुलिन दी जा रही है, लेकिन, चूंकि वह खाना समय पर नहीं ले रहे हैं, ऐसे में उन्हें पहले की तरह दवा की डोज नहीं दी जा पा रही है. ऐसा पहली बार हुआ है कि राजद का लोकसभा के लिए एक भी सांसद नहीं चुना गया है.

Results 2019: ...तो इस वजह से बिहार में हुई महागठबंधन की दुर्गति

बता दें कि बिहार की राजनीति में तकरीबन 20 साल बाद ऐसा पहली बार हो रहा था कि लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार और  राम विलास पासवान  एक साथ थे. 2014 में नीतीश कुमार की पार्टी एनडीए से अलग चुनाव लड़ी थी और हार गई थी. रामविलास पासवान चुनाव से ठीक पहले एनडीए में शामिल हुए थे और जीत हासिल कर सरकार में भी शामिल हुए थे. नीतीश कुमार अपने पिछले चुनाव के समय लिए गए निर्णय को भूले नहीं थे. एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा के जाने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी से अपनी शर्तों पर सीटें हासिल कीं और चुनाव लड़े. रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा भी फायदे में रही. लेकिन इन दोनों की रणनीति ने आरजेडी और महागठबंधन को ध्‍वस्‍त कर दिया.

Election Results 2019: वो कौन सी सीट हैं, जिसे जीतकर नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीति में किया बड़ा फेरबदल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में हुए इस बार के लोकसभा चुनाव में आरजेडी और उनके सहयोगी दलों को संभालने वाले लालू प्रसाद जैसे मंजे हुए नेता का न होना भी काफी नुकसानदेह साबित हुआ. महागठबंधन की हार की कहानी लिखने में एनडीए से ज्‍यादा उसके अपने नेता ही जिम्‍मेदार हैं.

VIDEO: तेजस्वी यादव बोले- एनडीए के साथ मंच पर असहज महसूस कर रहे नीतीश कुमार