Lok Sabha Election 2019: राष्ट्रीय लोकदल ने 3 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, अजीत सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

सपा बसपा गठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिये अपने तीन प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी.

Lok Sabha Election 2019: राष्ट्रीय लोकदल ने 3 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, अजीत सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

अजीत सिंह की आरएलडी ने लिस्ट जारी कर दी है.

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही सरगर्मियां बढ़ गई हैं. उत्तर प्रदेश में  सपा बसपा गठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिये अपने तीन प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जिसमें पार्टी अध्यक्ष अजीत सिंह  (Ajit Singh) भी शामिल है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अजीत सिंह (Ajit Singh) मुजफ्फरनगर से उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी बागपत से तथा मथुरा से कुंवर नरेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे. सपा बसपा गठबंधन में रालोद को तीन सीटें मिली हैं जबकि बसपा 38 और सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस की दो परंपरागत सीटों अमेठी और रायबरेली पर गठबंधन ने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. 

समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट

आपको बता दें कि आज ही शिवपाल यादव ने भी अपने राजनीतिक दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के 31 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. शिवपाल यादव खुद फ़िरोज़ाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे, जहां उनका मुकाबला अपने भतीजे, यानी प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव से होगा, जो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं. इससे पहले समाजवादी पार्टी भी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी लिस्ट जारी कर चुकी है. कांग्रेस भी अबतक पांच सूची जारी कर चुकी है. हालांकि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की अभी तक कोई लिस्ट नहीं आई है.

 लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की दूसरी सूची, डिंपल यादव का भी नाम, यहां से लड़ेंगी चुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि यूपी में सपा-बसपा के बीच चुनावी गठबंधन के तहत सपा के हिस्से 37 सीटें आयी हैं. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अजित सिंह के रालोद को तीन सीटें दी गयी हैं जबकि गठबंधन ने दो सीटें सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी का क्षेत्र अमेठी से प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. (इनपुट-भाषा से भी)

Video: सपा-बसपा गठजोड़ से कांग्रेस बाहर क्यों?