NDTV Khabar

बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना) भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने 5 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिये हैं.

नई दिल्ली :

बीजेपी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के लिए एक और लिस्ट (BJP List) जारी की. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं. इस सूची में भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदलने के साथ-साथ अपने पांच मौजूदा सांसदों की टिकट काट दिये हैं. भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं. वहीं, पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदल दी है. वह ग्वालियर सीट से मौजूदा सांसद हैं, जबकि उन्हें मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

BJP की एक और LIST, जयंत सिन्हा, नरेंद्र सिंह तोमर समेत 46 उम्मीदवारों के नाम


इनके अलावा, भाजपा ने नौ सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा उसी सीट से मैदान में उतारा है. इनमें जबलपुर से मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, मण्डला से केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, खण्डवा से मध्यप्रदेश के पूर्व अध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान, दमोह से प्रहलाद पटेल, सतना से गणेश सिंह, रीवा से जनार्दन मिश्रा, सीधी से रीती पाठक, होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह, मन्दसौर से सुधीर गुप्ता शामिल हैं. वहीं, पार्टी ने भिण्ड से संध्या राय, शहडोल से हिमाद्रि सिंह, उज्जैन से अनिल फिरोजिया एवं बैतूल से दुर्गादास उइके को अपना प्रत्याशी बनाया है. जिन तीन महिलाओं को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है, उनमें हिमाद्रि सिंह, संध्या राय एवं रीती पाठक शामिल हैं. आपको बता दें कि हिमाद्रि कुछ ही दिन पहले कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हुई हैं. 

हिमाचल प्रदेश में दो टिकट कटे
बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में भी दो टिकट काटे हैं.  कांगड़ा से बीजेपी के सीनियर नेता शांता कुमार का टिकट काट कर किशन कपूर को दिया गया है और शिमला से विरेंद्र कश्यप का टिकट काट कर सुरेश कश्यप को टिकट दिया गया है , सुरेश सिरमौर कि पच्छाद सीट से विधायक हैं. 

बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट: सूची में यूपी के तीन उम्मीदवारों का नाम, जानें किसकों मिला, कहां से मौका

टिप्पणियां

मध्यप्रदेश में 29 सीटें, चार चरण मतदान
29 अप्रैल: सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा
6 मई: टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बैतूल
12 मई: मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़
19 मई: देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा 

VIDEO: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची(इनपुट-भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement