NDTV Khabar

पूर्व राज्यपाल के. राजशेखरन को BJP ने दिया टिकट, कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने के. राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के खिलाफ तिरुवनंतपुरम सीट से मैदान में उतारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व राज्यपाल के. राजशेखरन को BJP ने दिया टिकट, कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

के. राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे.

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP First List of Candidates) जारी कर दी है. पहली लिस्ट में भाजपा ने 184 नामों का ऐलान किया (BJP List) है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लिस्ट जारी की. पहली सूची में यूपी के 28, महाराष्ट्र के 16, असम के आठ, अरुणाचल प्रदेश के दो, छत्तीसगढ़ के छह, अंडमान निकोबार द्वीप सह और दादर नगर हवेली के एक-एक, जम्मू कश्मीर के पांच, कर्नाटक के 21, केरल के 13, लक्षद्वीप के एक, मणिपुर के एक, मिजोरम के दो, ओडिशा के दस, राजस्थान के 16, सिक्किम के एक, तमिलनाडु के पांच, तेलंगाना के दस, त्रिपुरा के दो, उत्तराखंड के पांच, आंध्र प्रदेश के 2 और पश्चिम बंगाल के 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. 

BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं


केरल से भाजपा द्वारा घोषित 13 उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) के नाम भी शामिल हैं. हालांकि पार्टी ने पथानामथिट्टा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. कन्ननथनम एर्नाकुलम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस महीने की शुरूआत में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में इस्तीफा देने वाले राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के खिलाफ तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. भाजपा केरल की कुल 20 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. (इनपुट-भाषा से भी)

यहां देखें BJP उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानें किसे मिली कौनसी सीट

VIDEO : BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 184 उम्मीदवारों का किया ऐलान

टिप्पणियां

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement