NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए, अब गुलबर्गा सीट पर मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनौती देंगे उमेश जाधव

कांग्रेस से हाल में भाजपा में शामिल हुए उमेश जाधव (Umesh Jadhav) गुलबर्गा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को चुनौती देंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए, अब गुलबर्गा सीट पर मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनौती देंगे उमेश जाधव

Lok Sabha Polls 2019 : उमेश जाधव मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को चुनौती देंगे. 

नई दिल्ली :

भाजपा (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची (BJP Candidates List) जारी कर दी, जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल है. वहीं, कांग्रेस से हाल में भाजपा में शामिल हुए उमेश जाधव (Umesh Jadhav) गुलबर्गा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को चुनौती देंगे. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राज्य के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें उमेश जाधव का नाम शामिल है. कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए दो अन्य नेताओं ए मंजू और देवेन्द्रप्पा को भी क्रमश: हासन और बेल्लारी सीट से टिकट दिये गये है.

PM मोदी वाराणसी से, गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह, जानें किसे मिली कौनसी सीट


21 उम्मीदवारों में से 14 उम्मीदवार मौजूदा सदस्य हैं. केन्द्रीय मंत्रियों डी वी सदानंद गौड़ा को बेंगलुरू उत्तर, रमेश जिगाजिनगी को बीजापुर और अनंत कुमार हेगड़े को उत्तर कन्नड़ और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पुत्र बी वाई राघवेन्द्र को शिमोगा से टिकट दिये गये हैं. पार्टी द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवारों में सुरेश अंगडी (बेलगाम), पी सी गद्दीगौदर (बागलकोट), भगवंत कुबा (बीदर), शिवकुमार उदासी (हावेरी), प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और सिद्देश्वर (दावनगेरे) शामिल हैं.

BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं

इनके अलावा शोभा करंदलाजे (उडुपी-किकमगुर), नलिन कुमार काटेल (दक्षिण कन्नड़), नारायण स्वामी (चित्रदुर्ग), बसवाराजू (तुमकुर), प्रताप सिम्हा (मैसूर) श्रीनिवास प्रसाद (चामराजनगर) , पीसी मोहन (बेंगलुरू सेंट्रल) और बी गौडा (चिक्काबल्लापुर) शामिल हैं. आपको बता दें कि कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को 14-14 सीटों पर मतदान होगा. (इनपुट-भाषा से भी)

टिप्पणियां

VIDEO : BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 184 उम्मीदवारों का किया ऐलान



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement