बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति 7 वर्षों में तीन गुना बढ़ी, राज्यसभा की सैलरी, रेंट और खेती-किसानी को बताया आय का जरिया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की संपत्ति में पिछले 7 सालों के दौरान तीन गुना बढ़ोतरी हुई है. 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति 7 वर्षों में तीन गुना बढ़ी, राज्यसभा की सैलरी, रेंट और खेती-किसानी को बताया आय का जरिया

अमित शाह (Amit Shah) की संपत्ति में पिछले 7 सालों के दौरान तीन गुना बढ़ोतरी हुई है. 

खास बातें

  • अमित शाह की संपत्ति में 7 सालों के दौरान 3 गुना बढ़ोतरी
  • अभी उनके पास 38.81 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है
  • साल 2012 में यह 11.79 करोड़ रुपये थी
नई दिल्ली :

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की संपत्ति में पिछले 7 सालों के दौरान तीन गुना बढ़ोतरी हुई है. कल गुजरात के गांधीनगर सीट से नामांकन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने जो ब्योरा दिया है, उससे यह जानकारी सामने आई है. नामांकन में दी गई जानकारी के अनुसार अमित शाह (Amit Shah) और उनकी पत्नी के पास 38.81 करोड़ रुपये की कुल चल-अचल संपत्ति है जो साल 2012 में 11.79 करोड़ रुपये थी. नामांकन के दौरान दिये गए ब्योरे के मुताबिक अमित शाह (Amit Shah) के पास कुल 20,633 रुपये और उनकी पत्नी के पास 72,578 रुपये की नगदी है.  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शपथपत्र में अपनी आय का जरिया राज्यसभा सदस्य के रूप में मिली सैलरी, रेंट और कृषि संबंधी कार्यों से मिले पैसे को दिखाया है.  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत

आपको बता दें कि साल 2017 में जब अमित शाह राज्यसभा के लिए नामांकन भर रहे थे, तब उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 34.31 करोड़ रुपये दिखाई थी. 2017 से अबतक उनकी संपत्ति में कुल 4.5 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने अपने शपथपत्र में बताया है कि न तो उनके और न ही उनकी पत्नी के पास कोई कार है. साथ ही इस बात का भी जिक्र किया है कि उन्होंने वाणिज्य में अपनी स्नातक की पढ़ाई द्वितीय वर्ष से आगे पूरी नहीं की. बीजेपी अध्यक्ष ने अपने शपथपत्र में बताया है कि उनके खिलाफ 4 आपराधिक मामले लंबित हैं. इसमें से दो बिहार और दो पश्चिम बंगाल में दर्ज हैं. 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कलकत्ता उच्च न्यायालय से मिली बड़ी राहत, जानें- क्या है मामला

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने कल गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन भी किया गया. अमित शाह (Amit shah) ने कहा कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं. मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं. जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था. उन्होंने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी सांसद रहे. मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है. भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह (Amit shah) ने कहा कि आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है. देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी और एनडीए की सरकार दे सकती है. अमित शाह (Amit shah) के अलावा राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया.  

गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : भारत को महासत्ता बनाने का चुनाव