Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची, संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से मिला टिकट

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची, संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से मिला टिकट

बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (BJP Third List) जारी कर दी है.

खास बातें

  • बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • तीसरी लिस्ट में 36 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
  • संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से मिला टिकट
नई दिल्ली :

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने ओडिशा के पुरी से संबित पात्रा (Sambit Patra) को मैदान में उतारा है. पार्टी की तीसरी लिस्ट में आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 06, ओडिशा की 05, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. आपको बता दें कि बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. 

आपको बता दें कि भाजपा (BJP) की184 उम्मीदवारों की पहली सूची (BJP Candidates List) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल था. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) की जगह गांधीनगर (Gandhi Nagar) सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को गाजियाबाद, डॉ. महेश शर्मा को नोएडा से और स्मृति ईरानी (Smritri Irani) को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लखनऊ से और नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) नागपुर से चुनाव लड़ेंगे. 

बीजेपी के दिग्गज : पीएम मोदी वाराणसी से, गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह

बीजेपी की पहली सूची में शामिल अन्य कद्दावर नेताओं की बात करें तो महाराष्ट्र में बीजेपी के अध्यक्ष रावसाहब दानवे जालना से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू अरुणाचल प्रदेश पश्चिम और जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इसी तरह हेमा मालिनी मथुरा से, संजीव कुमार बालियान मुजफ्फरपुर से, सर्वेश कुमार मुरादाबाद से, डॉ सत्यपाल सिंह बागपत से चुनाव लड़ेंगे. संतोषकुमार गंगवार बरेली से, साक्षी महाराज उन्नाव से, पूनम महाजन मुंबई-नार्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओडिशा : पीएम मोदी और शाह के अलावा 'ड्रीम गर्ल' सहित कई फिल्मी सितारे भी करेंगे बीजेपी का प्रचार 

BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 184 उम्मीदवारों का किया ऐलान