लोकसभा चुनाव 2019 : यह कोई नौकरी का नहीं, टिकट मांगने वाले नेताओं का चल रहा है इंटरव्यू, देखें तस्वीरें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम सहित AIADMK के वरिष्ठ नेता टिकट के लिए दावेदारी करने आए नेताओं का इंटरव्यू ले रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 : यह कोई नौकरी का नहीं, टिकट मांगने वाले नेताओं का चल रहा है इंटरव्यू, देखें तस्वीरें

लोकसभा चुनाव 2019 : इस बार 7 चरणों में होगा चुनाव

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों  के चयन का काम शुरू कर दिया है. आप जो तस्वीर ऊपर देख रहे हैं उसको देखकर ऐसा लग रहा होगा कि नौकरी के लिए कोई इंटरव्यू चल रहा है लेकिन ऐसा नही है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम सहित AIADMK के वरिष्ठ नेता टिकट के लिए दावेदारी करने आए नेताओं का इंटरव्यू ले रहे हैं. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि सभी नेता इंटरव्यू में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें कि  तमिलनाडु में 18 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव भी होंगे. लेकिन मद्रास उच्च न्यायालय में लंबित चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव नहीं होंगे. तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने अभिनेता से नेता बने विजयकांत की पार्टी डीएमडीके के साथ चुनावी समझौते को अंतिम रूप दिया और उसे तमिलनाडु में लोकसभा की चार सीटें दी गई हैं.   दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व के बीच समझौते पर हस्ताक्षर यहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम तथा विजयकांत और डीएमडीके कोषाध्यक्ष एवं उनकी पत्नी प्रेमलता की मौजूदगी में किया गया. 

लोकसभा चुनाव 2019 : वोट डालने से पहले ये 8 मुद्दे वोटरों के दिमाग में जरूर होंगे

8b1hgil

अन्नाद्रमुक के संयोजक पनीरसेल्वम ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि यह एक प्रतिबद्ध गठबंधन है. प्रेमलता ने 18 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव में अन्नाद्रमुक को अपनी पार्टी के समर्थन की प्रतिबद्धता जतायी है. अन्नाद्रमुक ने बीजेपी और पीएमके और कुछ अन्य छोटे दलों के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है. अन्नाद्रमुक ने राज्य में पीएमके को सात सीटें, भाजपा को पांच सीटें और पुडुचेरी सीट एआईएनआरसी को दी है. 

 वो 10 सवाल, जिनका 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजों के साथ मिल जाएगा जवाब

qbq4ota

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे और नतीजे 23 मई को आएंगे. इस बार सभी बूथों पर वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा. इससे वोटरों को मतदान के बाद पर्ची मिलेगा जिससे उनको पता लगेगा कि उनको वोट सही प्रत्याशी को दिया गया है या नहीं. दूसरी ओर चुनाव आयोग ने इस बार सोशल मीडिया के जरिए होने वाले चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए नियम बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव पर ग्रामीणों की क्या है राय?​