NDTV Khabar

क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

क्या इस चुनाव में बीजेपी कमलनाथ (Kamal nath) के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंध लगा पाएगी, क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ (nakul nath) छिंदवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं. 

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मघ्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस का गढ़ है मध्यप्रदेश का छिंदवाड़ा
  2. कमलनाथ 9 बार से सांसद हैं इस सीट से
  3. कमलनाथ के बेटे को टिकट दे सकती है कांग्रेस
भोपाल:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां किसी भी सीट पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में बात करते हैं मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara Seat) की. यह क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ रहा है. इस सीट से कमलनाथ 9 बार से सांसद हैं. उन्हें यहां सिर्फ एक बार हार मिली है. क्या इस चुनाव में बीजेपी कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगा पाएगी? क्या कांग्रेस के इस गढ़ में कमल खिल पाएगा? क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ (nakul nath) छिंदवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: विधानसभा का सदस्य बनने के लिए छिंदवाड़ा जिले से ही उपचुनाव लड़ेंगे कमलनाथ


कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार से सांसद हैं. उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से नए उम्मीदवार की तलाश जारी है. कांग्रेस कार्यकर्ता नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. नकुलनाथ के चुनाव लड़ने के सवाल पर कमलनाथ भी कह चुके हैं कि पार्टी और कार्यकर्ता जो चाहेंगे, वही होगा.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: इन 5 डिजिटल तरीकों की मदद से मतदाताओं के दिलों तक पहुंचने की फिराक में जुटी राजनीतिक पार्टियां

कांग्रेस की राज्य इकाई के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता सैयद जाफर ने बताया, 'नकुलनाथ लगातार छिंदवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय हैं. कमलनाथ का इस क्षेत्र से पारिवारिक रिश्ता है. नकुलनाथ भी उसी रिश्ते को निभाते हुए सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रहते हैं. यहां एक भव्य मंदिर बना है, जिसकी देखरेख स्वयं नकुलनाथ ने की है.'

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

उन्होंने आगे कहा, 'नकुलनाथ हर मौके पर सक्रिय रहते हैं. यहां के कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव नकुलनाथ लड़ें. कार्यकर्ता इसके लिए प्रयासरत भी हैं. इसलिए नकुलनाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं.' बता दें कि छिंदवाड़ा के सांसद कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बन चुके हैं. अब उन्हें विधानसभा का चुनाव लड़ना होगा. इस स्थिति में छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस को नए उम्मीदवार की जरूरत होगी. 

टिप्पणियां

VIDEO: क्या 2019 चुनाव मोदी बनाम राहुल?

(इनपुट: IANS  से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement