Election 2019 Updates: एग्जिट पोल के बाद आया ममता बनर्जी का बयान, 'मैं कयासों पर भरोसा नहीं करती'

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के आखिरी चरण का मतदान रविवार को खत्म हो गया. रविवार की शाम आए एग्जिट पोल के बाद बीजेपी को बहुमत हासिल होते हुए दिखाई दे रही है.

Election 2019 Updates: एग्जिट पोल के बाद आया ममता बनर्जी का बयान, 'मैं कयासों पर भरोसा नहीं करती'

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के आखिरी चरण का मतदान रविवार को खत्म हो गया. रविवार की शाम आए एग्जिट पोल के बाद बीजेपी को बहुमत हासिल होते हुए दिखाई दे रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एग्जिट पोल को 'अटकलबाजी' करार देते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस 'रणनीति' का इस्तेमाल ईवीएम में 'गड़बड़ी' करने के लिए किया जाता है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं एग्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती. यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है. मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं.'

May 20, 2019 11:44 (IST)
BJP के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है, "बंगाल सभी चुनावी पंडितों को हैरान कर देगा, और हम वहां बेहद शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं... सभी ने देखा है, बंगाल में जिस तरह का शानदार समर्थन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP को मिला है... जो 2014 में उत्तर प्रदेश में हुआ था, वही 2019 में बंगाल में होगा..."

May 20, 2019 11:43 (IST)
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के पुत्र अरविंद राजभर सहित SBSP के सात सदस्यों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गठित समितियों से भी तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है.
May 20, 2019 11:40 (IST)
चंद्रबाबू नायडू कोलकाता में आज करेंगे ममता बनर्जी से मुलाकात, रात में दिल्ली वापस लौटेंगे.
May 20, 2019 10:40 (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल से कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देने की सिफारिश की. SBSP प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अप्रैल माह में मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था.
May 20, 2019 10:39 (IST)
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को एग्जिट पोल के बारे में कहा कि ये वास्तविक परिणाम नहीं हैं. उपराष्ट्रपति ने कहा, 'एक्जिट पोल वास्तविक परिणाम नहीं होते. हमें यह समझना चाहिए. 1999 से अधिकतर एक्जिट पोल गलत हुए.'