NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019 : मेनका गांधी इस बार पीलीभीत से नहीं हरियाणा से लड़ सकती हैं चुनाव, दो सीटों पर चर्चा

हरियाणा के कुछ नेताओं ने कहा है कि मेनका गांधी को हरियाणा की ही कुरूक्षेत्र सीट से लड़ाया जाए जिसके लिए फिलहाल मेनका गांधी तैयार नही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019 : मेनका गांधी इस बार पीलीभीत से नहीं हरियाणा से लड़ सकती हैं चुनाव, दो सीटों पर चर्चा

लोकसभा चुनाव 2019 : इस बार 7 चरणों में होगा चुनाव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मेनका की जगह वरूण गांधी लड़ सकते हैं चुनाव
  2. पीलीभीत से वरूण गांधी को लड़ाने की तैयारी : सूत्र
  3. मेनका कुरुक्षेत्र या करनाल से लड़ सकती हैं चुनाव : सूत्र
नई दिल्ली:

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि इस बारकेंद्रीय मंत्री मेनका गांधी हरियाणा से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं.  मेनका अभी तक उत्तर प्रदेश की पीलीभीत से चुनाव लड़ती रही हैं. माना जा रही है कि बीजेपी इस बार मेनका गांधी को करनाल या कुरुक्षेत्र से टिकट दे सकती है. फिलहाल करनाल से बीजेपी के अश्वनी कुमार सांसद हैं लेकिन वो पिछले कई दिनों से अस्वस्थ हैं.  इसके साथ ही  उनके मुख्यमंत्री मनोहरलाल से तीखे मतभेद भी हैं. हालांकि मेनका गांधी की करनाल सीट से दावेदारी को लेकर हरियाणा बीजेपी में अभी तक सहमति नहीं बनी है.  प्रदेश के कुछ नेताओं ने कहा है कि मेनका गांधी को हरियाणा की ही कुरूक्षेत्र सीट से लड़ाया जाए जिसके लिए फिलहाल मेनका गांधी तैयार नही हैं. वहीं मेनका की पीलीभीत सीट से वरुण गांधी को इस बार चुनाव लड़ाया जा सकता है. वरुण गांधी फिलहाल यूपी के सुल्तानपुर से सांसद हैं और 2009 में वो पीलीभीत से ही पहली बार सांसद बने थे. फिलहाल मेनका और वरुण गांधी की दावेदारी पर अंतिम फैसला पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे. 

Lok Sabha Election 2019 Full Schedule : लोकसभा चुनाव में आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

बात करें पीलीभीत सीट से साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 546934 (52.06) वोटे मिली थीं. दूसरे नंबर पर रही समाजवादी पार्टी को 239882 (22.83) तीसरे नंबर रही बीएसपी 196294 वोट मिले थे. कांग्रेस को यहां पर चौथे पर नंबर पर थी. इस बार उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के बीच गठबंधन हुआ और इस समझौते के तहत समाजवादी पार्टी इस सीट से अपना प्रत्याशी उतारेगी और बीएसपी को उसे समर्थन मिलेगा. हालांकि बीजेपी को पिछली बार जितनी वोटें मिली थीं उस लिहाज से वह सपा और बीएसपी के मिल जाने के बाद भी काफी मजबूत स्थिति में है.


बदले समीकरणों के बीच BJP ने इस बार 29 दलों से मिलाया हाथ, जीती हुई सीटें भी छोड़ीं

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. इस बार 7 चरणों में चुनाव होगा और नतीजे 23 मई को आएंगे. पीलीभीत में 23 अप्रैल को होगा.

टिप्पणियां

गुजरात : चार दिन में कांग्रेस से तीन विधायकों का इस्तीफा​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement