NDTV Khabar

Exclusive: BJP ने लिया सर्जिकल स्ट्राइक का क्रेडिट, तो नौसेना के पूर्व अधिकारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा...

भारतीय नौसेना (इंडियन नेवी) के पूर्व कमोडोर और व्हिसिलब्लोअर लोकेश बत्रा ने इन होर्डिंग की चुनाव आयोग से शिकायत की है और सेना के राजनीतिकरण के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive: BJP ने लिया सर्जिकल स्ट्राइक का क्रेडिट, तो नौसेना के पूर्व अधिकारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा...

बीजेपी द्वारा सेना की कार्रवाई का श्रेय लेने का मामला गरमा गया है.

खास बातें

  1. बीजेपी ने जगह-जगह लगाए हैं होर्डिंग
  2. इसमें सैन्य कार्रवाई का किया है जिक्र
  3. चुनाव आयोग ने मामले की जांच शुरू की
नई दिल्ली :

सेना के राजनीतिकरण के खिलाफ 150 से अधिक पूर्व सैन्य अधिकारियों की राष्ट्रपति को चिट्ठी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और वन रैंक वन पेंशन जैसे सेना से जुड़े मुद्दों को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में भुनाने का मामला गर्मा गया है. बीजेपी ने सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकियों पर कार्रवाई और वन रैंक वन पेंशन जैसे मामलों का क्रेडिट लेते हुए तमाम जगह होर्डिंग लगाए हैं. भारतीय नौसेना (इंडियन नेवी) के पूर्व कमोडोर और व्हिसिलब्लोअर लोकेश बत्रा ने इन होर्डिंग की चुनाव आयोग से शिकायत की है और सेना के राजनीतिकरण के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई है. 

kvec9rn8

चुनाव आयोग को लिखे ओपन लेटर में कमोडोर (रिटायर्ड) लोकेश बत्रा ने कहा है कि, 'मैं चुनाव आयोग द्वारा जारी उन निर्देशों की याद दिलाना चाहता हूं, जिनमें साफ-साफ कहा गया है कि कोई भी पार्टी चुनावी फायदे के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े सेना के कार्यों का उपयोग नहीं कर सकती हैं, लेकिन मुंबई के कुछ इलाकों में ऐसे होर्डिग लगाए गए हैं, जो आयोग के निर्देशों का साफ-साफ उल्लंघन है. इन होर्डिंग की वजह से लोगों में भ्रामक संदेश भी जा रहा है''. लोकेश बत्रा ने इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. 

hsdtnhm8

एनडीटीवी से बातचीत में कमोडोर (रिटायर्ड) लोकेश बत्रा ने कहा कि, 'मुंबई के पैडर रोड समेत अन्य इलाकों में सेना की कार्रवाई का क्रेडिट लेते हुए हुए होर्डिंग लगाए गए हैं. अन्य शहरों में भी इस तरह के होर्डिंग लगे होने की संभावना है. यह चुनाव आयोग के निर्देशों का पूरी तरह उल्लंघन है. चुनाव आयोग को इस मामले में सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकेश बत्रा की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है और स्क्रूटनी जारी है. 

vboaa5j

150 से अधिक पूर्व सैन्य अधिकारी लिख चुके हैं चिट्ठी 

टिप्पणियां

आपको बता दें कि पिछले दिनों तीनों सेनाओं के 8 पूर्व प्रमुखों सहित 150 से अधिक पूर्व सैन्य अधिकारी भी सेना के राजनीतिकरण के खिलाफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिख चुके हैं. इस चिट्ठी में राष्ट्रपति से राजनीतिक दलों के सेना के राजनीतिक इस्तेमाल रोकने के लिए कदम उठाने की अपील की गई है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र के लातूर की रैली में पीएम मोदी ने पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से कहा कि 'वे अपने मत उन बहादुर लोगों को समर्पित करें, जिन्होंने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले को अंजाम दिया'. पीएम के इस बयान पर बवाल मचा हुआ है. 

VIDEO : चुनाव से पहले छापों पर उठे सवाल.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement