पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

पीएम मोदी ने कहा कि, 'सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब सराब, ये शराब आपको बर्बाद कर देगी'. 

पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

पीएम मोदी ने सपा-बसपा और रालोद पर जमकर निशाना साधा.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार से लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार अभियान की शुरुआत की. मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना तो साधा ही. साथ ही सपा, बसपा और रालोद पर भी तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि, 'सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब सराब, ये शराब आपको बर्बाद कर देगी'. पीएम ने कहा कि यूपी में तो सब कुछ इतनी जल्दी-जल्दी हो रहा है कि पूछिए मत. दो लड़कों से बुआ-बबुआ तक पहुंचने में जो तेजी दिखाई गई है, वो गजब है. इन लोगों के लिए सत्ता से बढ़कर कोई नहीं है. ये वही लोग हैं जिन्होंने नारा बना रखा था- यूपी को लूटो बारी-बारी.

'जमीं हो, आसां हो, या फिर अंतरिक्ष.. सर्जिकल स्ट्राइक का साहस इसी चौकीदार ने दिखाया', PM मोदी की 10 खास बातें

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कहा कि साल 2014 और 2017 में यूपी के लोग इन्हें दिखा चुके हैं कि उत्तर प्रदेश को जातियों में बांटने की कोशिश अब सफल नहीं होगी. जब देश बचेगा, तभी तो समाज भी बचेगा. इसलिए इस बार भी यूपी की जनता का फैसला 2014 और 2017 के चुनाव जैसा ही होने वाला है. पीएम ने कहा कि बोर्ड बदल लेने से दुकान नहीं बदलती. सपा-बसपा के शासन की पहचान ही यही है कि इन्होंने यूपी के लोगों को धोखा दिया. उत्तर प्रदेश के लोग इसे भूले नहीं हैं. सपा के शासन काल में हुए दंगों का दंश आप आजतक झेल रहे हैं. यहां स्थिति ये हो गयी थी कि लोगों को अपना घर तक छोड़कर भागना पड़ा था. गुंडाराज किस तरह कायम था, आप इसके भुक्तभोगी रहे हैं.  

पीएम मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री किसान नेता स्‍व. चौधरी चरण सिंह का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि हम सबके आदरणीय चौधरी चरण सिंह जी को मैं नमन करता हूं. चौधरी साहब देश के उन महान सपूतों में से हैं, जिन्होंने देश कि राजनीति को खेत खलिहानों और किसानों की और ध्यान देने के लिए बाध्य किया. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के किसानों के साथ कांग्रेस, सपा, बसपा ने नाइंसाफी की. उन्‍होंने कहा कि गन्‍ने किसानों का भुगताना पहले वर्षों लटका रहता था लेकिन अब प्रति वर्ष उसका भुगतान किया जा रहा है और जो बकाया है उसका भी जल्‍दी भुगतान कर दिया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज एक तरफ विकास का ठोस आधार है, दूसरी तरफ न नीति है, न विचार है, न ही नीयत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम ने कहा कि आज एक तरफ नए भारत के संस्कार हैं और दूसरी तरफ वंशवाद का बोलबाला है. मैं चौकीदार हूं और चौकीदार किसी के साथ नाइंसाफी नहीं करता है. उन्‍होंने कहा कि मैं अपना हिसाब दूंगा ही और साथ-साथ दूसरों का हिसाब भी लूंगा. ये दोनों काम साथ-साथ चलेंगे. तभी तो होगा हिसाब बराबर. हिसाब होगा, सबका होगा, बारी बारी से होगा.

Video: पीएम मोदी के संबोधन पर चुनाव आयोग ने बनाई जांच कमेटी