NDTV Khabar

चुनाव 2019: PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला- गालियों-धमकियों का मुझपर असर नहीं, सत्ता के नशे में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं दीदी

Lok Sabha Election 2019: पश्‍च‍िम बंगाल के बशीरहाट में एक जनसभा में पीएम मोदी (PM Modi) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव 2019: PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला- गालियों-धमकियों का मुझपर असर नहीं, सत्ता के नशे में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं दीदी

Elections 2019: पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला.

खास बातें

  1. पीएम मोदी का ममता बनर्जी पर हमला
  2. 'सत्ता के नशे में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं दीदी'
  3. 'गालियों-धमकियों का मुझपर असर नहीं'
कोलकाता:

Election 2019: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की रैली के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्‍च‍िम बंगाल के बशीरहाट में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने भाषण में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर प्रहार किया. उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में गणतंत्र को फिर स्थापित करने के लिए आपका हौसला, आपकी इच्छाशक्ति पूरा देश देख रहा है. पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि दीदी के गुंडे गोली और बम लेकर विनाश पर उतर गए हैं, लेकिन आप डटकर खड़े हैं. आपका यही हौसला, आपका यही जोश ममता दीदी की इस अत्याचारी सत्ता को एक दिन जड़ से उखाड़ देगा. पीएम मोदी ने कहा कि दीदी इस लोकतंत्र का आपने आज जो हाल कर रखा है, याद करिए, इस लोकतंत्र ने आपको इनते मान-सम्मान से, इतने भरोसे से मुख्यमंत्री का पद दिया था. आज सत्ता के नशे में दीदी आप उसी लोकतंत्र का गला घोंटने पर उतारू हैं.

यह भी पढ़ें: बंगाल हिंसा पर गरमाई राजनीति: कोलकाता में TMC और CPI तो दिल्ली में BJP का विरोध प्रदर्शन


पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, ''दीदी, जनता को धोखा आप दो. चिटफंड के नाम पर गरीब जनता के पैसे आप लूटो. भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए धरने पर आप बैठो. और जब पश्चिम बंगाल की जनता आपसे हिसाब मांगे, तो आप मुझे ही गाली देने लगीं, धमकियां देने लगीं.'' उन्‍होंने कहा कि मैं भाजपा के और पश्चिम बंगाल के उन साथियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिनकी पिछले कुछ दिनों में टीएमसी के गुंडों ने हत्या की है. जो घायल हैं, उनके मैं जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. लोकतंत्र के लिए आपका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

लोकसभा चुनाव 2019: कोलकाता रोड शो हिंसा पर अमित शाह बोले- CRPF नहीं होती तो मेरा वहां से बचकर निकलना मुश्किल था

पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी ने 2 दिन पहले ही ऐलान करके कहा था कि वो इंच-इंच का बदला लेंगी और उन्होंने अपना जो ऐजेंडा घोषित किया था उसके तहत 24 घंटे के भीतर ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी पर हमला करवा दिया. उनके रोड शो पर हिंसा फैलाकर डराने की कोशिश की गई. उन्‍होंने कहा कि हिंसा के बाद दीदी आप और आपके दरबारी जो राजनीति कर रहे हैं उसकी पोल university के छात्रों ने ही खोलनी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Elections 2019: आदित्यनाथ का ममता बनर्जी पर हमला- ISIS सरगना बगदादी से तुलना करते हुए किया यह Tweet

पीएम मोदी ने एक पुराने टीवी कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि 4-5 साल पहले टीवी पर एक कार्यक्रम में कोलकाता में बंगाल की बेटियां ममता दीदी से कुछ सवाल कर बैठी थीं तो दीदी भड़क गई. ये टीवी और सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उनका अहंकार आज नहीं 4-5 साल पहले भी भड़क उठा था. टीवी इंटरव्यू में ममता दीदी माइक पटक कर कॉलेज की 2 बेटियों को अनाप-शनाप गालियां देकर वहां से भाग गई थी. अब फिर से दीदी ने बंगाल की एक बेटी के साथ ऐसा ही गुस्सा दिखाया है. गुस्सा भी ऐसा की बेटी को ही ममता दीदी ने जेल में डाल दिया. दीदी अहंकार में आप क्या-क्या कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: चुनाव 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने फेसबुक और ट्विटर पर बदली DP, जानें वजह

पीएम मोदी ने कहा, ''दीदी, आप तो खुद artist हो, पेंटिंग करती हो. चित्रकार भी हो... सुनते हैं नारदा, शारदा का नाम लेकर आपकी पेंटिग करोड़ों रुपये में बिकती है. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप मेरा भद्दे से भद्दा, गंदे से गंदा एक चित्र बनाइए और 23 मई के बाद मेरे फिर से प्रधानमंत्री की शपथ होने के बाद आप मेरे निवास स्थान पर आइए और वो भद्दी तस्वीर मुझे भेंट कीजिए. मैं आपकी भेंट को प्यार स्वीकारूंगा और जिंदगी भर उसे अपने पास रखूंगा. मैं आप पर FIR नहीं करूंगा. 

यह भी पढ़ें: अमित शाह क्या भगवान हैं जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता : ममता बनर्जी

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी आपकी बौखलाहट और बंगाल का जनसमर्थन देखकर मैं आपसे कह रहा हूं कि अब बंगाल हमें पूर्ण बहुमत से आगे 300 सीटें पार करवा कर रहेगा. बंगाल में भाजपा नेताओं को रैली नहीं करने दी जा रही. वोटरों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा. उम्मीदवारों पर हमले किए जा रहे हैं, यहां तक की नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र को भी आपके गुंडों ने नहीं छोड़ा. उन्‍होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद अपने ही सपूतों पर सवाल उठाने वाली दीदी को सबक सिखाना जरूरी है. देश के हितों के खिलाफ जाकर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाने वाली दीदी को सबक सिखाना जरूरी है. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी मत भूलिए कि ये 21वीं सदी का भारत है. अगर पश्चिम बंगाल की जनता आपको सातवें आसमान पर बिठा सकती है तो यही जनता आपको वापस जमीन पर भी गिरा सकती है.

यह भी पढ़ें: कोलकाता में अमित शाह की रैली में हुई हिंसक झड़प के बाद ममता बनर्जी-BJP के बीच वार-पलटवार

टिप्पणियां

बता दें कि 14 मई को कोलकाता में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुए हिंसा के बाद अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. 15 मई की सुबह बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके रोड शो में हुई हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया. उसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसीरहाट में एक जनसभा को संबोधित किया.

VIDEO: कोलकाता रोड शो हिंसा को लेकर बंगाल से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement