NDTV Khabar

Election 2019: दीदी के राज में बांग्ला युवाओं के मस्तक पर गोलियां मारी जा रही हैं : पीएम मोदी

अमित शाह पर हुए हमले और उनकी रोड शो में हुई हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: दीदी के राज में बांग्ला युवाओं के मस्तक पर गोलियां मारी जा रही हैं : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बंगाल के चुनावी रैली में मोदी
  2. पीएम मोदी का दीदी पर हमला
  3. रोड शो में हुई हिंसा पर भी कहा

Elections: अमित शाह (Amit Shah) पर हुए हमले और उनकी रोड शो में हुई हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. वे पश्चिम बंगाल के हार्बर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थें. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा को लेकर पीएम मोदी ने अपनी सभा में कहा कि कल कोलकाता की तस्वीरें पूरे देश ने देखी हैं. दीदी के प्रशासन और गुंडातंत्र ने भाजपा के रोड शो को प्रभावित करने की पूरी कोशिश की, लेकिन कोलकाता के लोगों ने उनकी सारी कोशिशें नाकाम कर दीं. इसके लिए मैं कोलकाता के सभी नागरिकों का आभार व्यक्त करता हूं.

Election 2019: अमित शाह को यकीन- छठे चरण के बाद ही बहुमत का आंकड़ा पार कर गई BJP, आखिरी दौर के बाद तो...

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार पूरे देश ने देखा है कि टीएमसी ने किस तरह गणतंत्र को गुंडातंत्र बनाकर रखा है. यहां पर भारतीय जनता पार्टी को अपनी बात रखने से रोका जा रहा है. उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने से, अपनी बात जनता के सामने रखने से रोका जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि दीदी का ये गुंडातंत्र अब नहीं चलेगा. गुरुदेव रबिंद्रनाथ टैगोर ने जैसे बंगाल की कल्पना की थी, आज ठीक उससे उल्टा हो रहा है. गुरुदेव डर से रहित, ऊंचे मस्तक वाला बंगाल चाहते थे. दीदी के राज में बांग्ला युवाओं के मस्तक पर गोलियां मारी जा रही हैं.


पीएम मोदी ने कहा कि डर का आलम तो ये है कि जय मां काली, जय मां दुर्गा, जय मां सरस्वती और जय श्रीराम तक कहना मुश्किल हो गया है. अगर कोई युवा मजाक भी करता है, राजनैतिक व्यंग्य भी करता है, तो उसको जेल में ठूंस दिया जाता है. यहां की ब्यूरोक्रेसी, यहां की पुलिस पर कितना प्रेशर है, इसका उदाहरण एक पूर्व IPS की खुदकुशी है. पीएम मोदी ने कहा कि वो व्यक्ति जिसने पूरा जीवन पश्चिम बंगाल के सामान्य मानवी के जीवन की सुरक्षा में लगा दिया, उसको आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया गया. जहां पुलिस प्रशासन ही इतने खौफ में जी रहा है, ऐसे दिनों की कल्पना तो गुरुदेव ने नहीं की थी.

लोकसभा चुनाव: पश्‍च‍िम बंगाल में रैली से पहले योगी आदित्‍यनाथ ने किया Tweet, 'याचना नहीं अब रण होगा...'

पीएम मोदी ने कहा कि जिस राज्य में एक IPS अधिकारी को ही न्याय नहीं मिलेगा, वहां सामान्य मानवी कितने डर में जी रहा होगा, ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है. बुआ-भतीजे के मॉडल ऑफ गवर्नेंस में डर और भय से मुक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है. ये दीदी की दरियादिली है, मेहरबानी है कि, डर और भय से पूरी तरह मुक्त हैं- घुसपैठिए. डर और भय से पूरी तरह मुक्त हैं- गो-तस्कर, मानव तस्कर, बेटियों के तस्कर. डर और भय से पूरी तरह मुक्त हैं- दीदी के टोलाबाज़ और दीदी का सिंडिकेट. डर और भय से पूरी तरह मुक्त हैं- गरीबों को लूटने वाले चिटफंड वाले नेता. डर और भय से पूरी तरह मुक्त हैं- कोयला माफिया, रेत माफिया.

पीएम मोदी ने कहा कि टीचर्स को, गवर्नमेंट इंप्लॉयीज़ को सैलरी और इंक्रीमेंट भले ही ना मिले, लेकिन टीएमसी के भाड़े के गुंडों को समय पर पेमेंट होती है. गरीब के राशन पर, गरीब के मकान पर, मनरेगा की मजदूरी तक पर टोलाबाजी होती है. जहां एक दफ्तर तक कोई बिना टोलाबाजी के नहीं खोल सकता, वहां फैक्ट्रियां और उद्योग कैसे आएंगे, ये आप सोच सकते हैं. जो पुरानी फैक्ट्रियां हैं, जूट मिलें हैं वो भी ये घुसपैठिया गैंग बंद करती जा रही है. जो स्वार्थ और लूट-खसोट को ही भारत की राजनीति का चरित्र मान बैठे हैं उन्हीं को भाजपा से परेशानी हो रही है. ये वो लोग हैं जिनको आज वंदे मातरम् से तकलीफ है.

PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला- गालियों-धमकियों का मुझपर असर नहीं, सत्ता के नशे में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं दीदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये वो लोग हैं जिनको सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से समस्या होती है. ये वो लोग हैं, जो भारत के सच से ज्यादा पाकिस्तान के झूठ पर भरोसा करते हैं. ये वो लोग हैं, जिनको भारत की हर सिद्धि, हर प्रसिद्धि से तकलीफ होती है. पश्चिम बंगाल का युवा दीदी के इस दमन को चुनौती देने लगा है.

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि बुआ-भतीजे के गैंग ने जिस तरह से पश्चिम बंगाल को बदनाम किया है, उसके खिलाफ आज विद्रोह हो रहा है. बौखलाहट में दीदी धमकियों पर उतर आई है. इंच-इंच बदला लेने की बात करती हैं. उन्‍होंने कहा कि कल रोड शो में भी तुमने इंच इंच बदला लेने का बहुत बड़ा खेल खेला, लेकिन ये बंगाल की जनता है जो सीने पर पत्थर झेलती रही लेकिन अमित शाह को कुछ होने नहीं दिया. ये बंगाल की जनता है जिन्होंने तुम्हारे गुंडे जो आग के गोले फेंक रहे थे, एक भी गोला अपने अध्यक्ष तक पहुंचने नहीं दिया, ये ताकत बंगाल की बेटियों ने, बंगाल के नौजवानों ने दिखाई है. उन्‍होंने कहा कि ये बदला लेने का नहीं बंगाल में बदलाव का दौर है. और यकीन मानिए, इस बार दीदी के भतीजे का डिब्बा गोल है. चुनाव नतीजे आने के बाद भतीजे के ऑफिस पर ताला लगना तय है.

खाप का खौफ : अपने ही गोत्र की युवती से लव मैरिज करने वाले युवक की हत्या करने की कोशिश

पीएम मोदी ने कहा कि वैसे मुझे बताया गया है कि भतीजे का ऑफिस भी, टीएमसी की परंपरा पर चलते हुए, रोड पर कब्जा करके बनाया गया है. दीदी में जो बुराइयां थी तो थी लेकिन उन्होंने लेफ्ट वालों से बुराइयां लेकर उसे डबल कर दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 23 मई को जब फिर एक बार...मोदी सरकार...आएगी, तब एक महत्वपूर्ण काम हम करने वाले हैं. घुसपैठियों की पहचान की जाएगी. उनका पूरा बायोडेटा खंगाला जाएगा. बॉर्डर को आधुनिक फेंसिंग से और सुरक्षित किया जाएगा. यही नहीं, आस्था के कारण सताए हुए जो साथी यहां शरणार्थियों का जीवन जी रहे हैं, उनको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.

हम नागरिकता कानून में संशोधन करने वाले हैं. ताकि मां भारती की हर उस संतान को नागरिकता मिल सके जिसके पास भारत के अलावा कोई ठिकाना नहीं है. चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है, और सबको सुरक्षा, सबको सम्मान हमारा प्रण. हमने तय किया है कि 2022 तक हर गरीब के पास पक्का घर हो. 2022 तक हर परिवार के पास बिजली हो, घर में गैस का चूल्हा हो. 2022 तक किसान की आय दोगुनी हो. हमारा संकल्प है कि जो युवा साथी हैं, उनको अवसर मिले.

पीएम मोदी ने कहा कि डायमंड हार्बर सहित पूरे पश्चिम बंगाल में इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने पर हमारा जोर है. बल्कि हम तो port-led development को promote कर रहे हैं. हम 21वीं सदी के नए भारत के संकल्प को लेकर ईमानदारी से काम कर रहे हैं इसलिए पूरा देश हम पर विश्वास कर रहा है.

टिप्पणियां

Video: कोलकाता रोड शो हिंसा के लिए अमित शाह ने TMC को ठहराया जिम्मेदार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement