NDTV Khabar

Lok Sabha Election Updates: श्रीनगर : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 'जम्‍मू कश्‍मीर पीपल्‍स मूवमेंट' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की

Lok Sabha Election Live: शनिवार देर रात बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई. 12 राज्यों के उम्मीदवारों की लिस्ट फ़ाइनल करने के लिए करीब आठ घंटे तक चली इस बैठक में कई उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने की चर्चा है.

214 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election Updates: श्रीनगर : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 'जम्‍मू कश्‍मीर पीपल्‍स मूवमेंट' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल तस्वीर)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट फाइनल करने में जुटी बीजेपी (BJP) रविवार को दूसरी बैठक के बाद सौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. पीएम मोदी (PM Modi) और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में शनिवार की देर रात बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई. 12 राज्यों के उम्मीदवारों की लिस्ट फ़ाइनल करने के लिए करीब आठ घंटे तक चली इस बैठक में कई उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में अभी कुछ राज्यों पर चर्चा होनी बाकी है जिसे आज यानी रविवार को पूरा कर लिया जाएगा...जिसके बाद क़रीब 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी  जाएगी. वहीं उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) उम्मीदवारों के नामों पर आज फैसला हो सकता है. यूपी कोर ग्रुप की आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक होगी. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) 18 मार्च से इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' की शुरुआत करेंगी. इसके लिए प्रियंका गांधी 17 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगी और रात में इलाहाबाद जाएंगी. इसके अलावा पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने श्रीनगर रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी ‘जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट' की शुरुआत की.


Mar 17, 2019
18:21 (IST)
राज ठाकरे की पार्टी महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) इस बार नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, बयान जारी कर पार्टी ने की घोषणा.

Mar 17, 2019
17:40 (IST)
श्रीनगर : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 'जम्‍मू कश्‍मीर पीपल्‍स मूवमेंट' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की.

Mar 17, 2019
16:38 (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 : गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर बीजेपी की घोषणापत्र समिति की बैठक जारी, पार्टी के संकल्‍प पत्र पर हो रही है चर्चा.

Mar 17, 2019
15:17 (IST)
यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्बर: हम सपा-बसपा-आरएलडी के लिए सात सीटें छोड़ रहे हैं. मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, मायावती, जयंत चौधरी और अजीत सिंह की सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी.
Mar 17, 2019
11:47 (IST)
दिनाकरन की एएमएमके ने पहली सूची जारी की  
टी.टी.वी. दिनाकरन की अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कड़गम (एएमएमके) ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तमिलनाडु और पुडुचेरी में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. एक बयान के अनुसार, तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से 23 लोकसभा सीटों तथा पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं.
Mar 17, 2019
11:22 (IST)
प्रियंका गांधी पहुंची लखनऊ, 140 KM लंबी गंगा यात्रा से पहले करेंगी पार्टी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव पर मंथन
Mar 17, 2019
09:52 (IST)
अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में अरुणाचल पश्चिम सीट पर भारतीय जनता पार्टी के नेता व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को मैदान में उतारने का फैसला किया है. तुकी का नाम कांग्रेस द्वारा शनिवार रात जारी की गई 27 उम्मीदवारों की सूची में है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री जेम्स लोवांगचा वांगलेट को अरुणाचल पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है.
Mar 17, 2019
09:42 (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को लखनऊ में 2017 विधानसभा के जीते और हारे प्रत्यशियों के साथ बैठक करेंगी. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा. प्रदेश प्रवक्ता उमाशंकर पांडेय ने बताया कि प्रियंका गांधी रविवार को पार्टी के सभी प्रत्याशियों और मौजूदा विधायकों के साथ बैठक करेंगी और उनसे चुनाव में जुटने का आवाह्न करेंगी. उन्होंने बताया कि लखनऊ में प्रियंका टीईटी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न संगठनों के लोगों से मुलाकात करेंगी. 
Mar 17, 2019
09:41 (IST)
पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल श्रीनगर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' की शुरुआत करेंगे. साल 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर ने कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का विरोध करते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था.
Mar 17, 2019
09:40 (IST)
भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई. सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई. 
No more content
टिप्पणिया

Advertisement