NDTV Khabar

Lok Sabha Election Updates: बीजेपी करेगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, फिर जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

बीजेपी और शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए साझा कैंपेनिंग शुरू करने की तैयारी की है. 24 मार्च को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में दोनों दल चुनावी एक साथ चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. दोनों दलों की ओर से साझा बयान में इस बात की पुष्टि की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election Updates: बीजेपी करेगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, फिर जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में सभी दल जुटे हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजेपी और शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए साझा कैंपेनिंग शुरू करने की तैयारी की है. 24 मार्च को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में दोनों दल चुनावी एक साथ चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. दोनों दलों की ओर से साझा बयान में इस बात की पुष्टि की गई. 24 मार्च को होने वाली इस पहली संयुक्त रैली में बीजेपी और शिवसेना के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के मुकाबले विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने हालांकि यह बताने से परहेज किया कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली में हमारी बातचीत के दौरान रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी जैसे सहयोगियों के अलावा कांग्रेस के शीर्ष नेता भी मौजूद थे. उन्होंने सभी चीजों के रास्ते पर आने की बात करते हुए कहा कि 17 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. 


Mar 15, 2019
13:39 (IST)
आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से दिल्ली पुलिस की शिकायत की का. उप मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी ने 24 लाख वोट कटवाए थे. हम लोगों के वोट जुड़वा रहे हैं जिसके लिए कॉल सेंटर के साथ आम आदमी पार्टी ने अनुबंध किया है. लेकिन दिल्ली पुलिस बीजेपी के इशारे पर उन्हीं कॉल सेंटर पर रोजाना छापे मार रही है,कॉल सेंटर मालिकों को धमका रही है.
Mar 15, 2019
12:20 (IST)
बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की पहला बैठक शनिवार को शाम चार बजे होगी. बैठक के बाद बीजेपी जारी कर सकती है लोक सभा चुनाव के लिए लिए उम्मीदवारों की पहली सूची 
Mar 15, 2019
10:54 (IST)
 प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी में नदी तीरे की जनता से रूबरू होने के लिए गंगा यात्रा पर निकलने की तैयारी की है. वह सूबे के दो बड़े शहरों प्रयागराज और बनारस के बीच मोटर बोट से सफर करना चाहतीं हैं. इसके लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अनुमति देने की मांग की है. 18 से 20 मार्च वह इलाहाबाद से वाराणसी तक गंगा में मोटर बोट से जल यात्रा के दौरान बीच-बीच में रुकेंगी. 
Mar 15, 2019
09:15 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हेल्थ प्रोफेशनल्स से संवाद करेंगे. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राहुल गांधी समाज के हर तबके को साधने के लिए ऐसे कार्यक्रम करने में जुटे हैं. बीते दिनों चेन्नई में उन्होंने छात्राओं से मुलाकात की थी.
Mar 15, 2019
09:10 (IST)
बिहार में महागठबंधन की ओर से 17 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. बताया जा रहा है कि राजद, कांग्रेस और अन्य घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय  हो चुका है.
Mar 15, 2019
08:53 (IST)
लोकसभा चुनाव से ऐन पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है. ताजा मामला बीजेपी के कद्दावर नेता भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) से जुड़ा है. चर्चा है कि खंडूरी के बेटे मनीष (Manish Khanduri) आम चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. उन्हें पौड़ी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) वर्तमान में पौड़ी से भाजपा के सांसद हैं
No more content
टिप्पणिया

Advertisement