Lok Sabha Election Live Updates: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जीजा जी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में लिप्त

Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आज 'जलाओ पॉलिटिक्स' देखने को मिलेगी. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जहां भाजपा का साल 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलायेगी वहीं बीजेपी 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' जलायेगी'.

Lok Sabha Election Live Updates: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जीजा जी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में लिप्त

Rahul Gandhi : चेन्नई में विद्यार्थियों से मुखातिब होते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. उनकी चुनावी रैली कन्याकुमारी में होगी. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करने के साथ तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए द्रमुक की अगुवाई वाले गठबंधन के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. वहीं दूसरी ओर दिल्ली में में आज 'जलाओ पॉलिटिक्स' देखने को मिलेगी. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जहां भाजपा का साल 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलायेगी वहीं बीजेपी 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' जलायेगी'. मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भारतीय जनता पार्टी का 2014 का वह चुनावी घोषणा पत्र जलाएंगे, जिसमें दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया गया था. इसके बाद भाजपा (BJP) ने पलटवार करते हुए कहा कि वह 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर जलायेगी.

Mar 13, 2019 14:10 (IST)
Mar 13, 2019 14:09 (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा यूपीए सरकार में रक्षा से संबंधित सौदे और पेट्रोलियम संबंधित सौदे में संजय भंडारी और सी सी थंपी के तार जुड़े हैं. इन सौदों की जांच में पता लगता है जीजा जी के साथ साले साहब भी पारिवारिक भ्रष्टाचार में शामिल हैं.
Mar 13, 2019 14:09 (IST)
स्मृति ईरानी ने राहुल पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक समाचार सूत्र के माध्यम से राष्ट्र को जानकारी मिली है कि एच एल पाहवा नाम के एक व्यक्ति के यहां ED की रेड में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं. स्मृति ईरानी ने कहा कि जमीन की खरीददारी से संबंधित इन दस्तावेजों से ये बात सामने आई कि एच एल पाहवा के साथ राहुल गांधी के आर्थिक संबंध हैं .

Mar 13, 2019 13:58 (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर बोला हमला. कहा चल रही वाड्रा के खिलाफ जांच. हथियार डीलर संजय भंडारी से हैं संबंध
Mar 13, 2019 13:42 (IST)
राहुल गांधी ने कहा कि मैं संस्थाओं की शक्ति के विकेंद्रीकरण का समर्थक हूं
Mar 13, 2019 13:41 (IST)
राहुल गांधी ने तमिलनाडु में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि बीजेपी का बेसिक आइडिया है कि हर संस्था पर कब्जा कर लो. बीजेपी सरकार पूरे देश को बिना कानून के चला रही है.प्लानिंग कमीशन, आरबीआई, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग सभी संस्थाओं को सरकार प्रभावित कर रही है. हम सभी संस्थाओं का सम्मान करते हैं. हम अपनी कला और संस्कृति का सम्मान करते हैं. 

Mar 13, 2019 13:32 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सरकार बनने पर नौकरियों के सृजन पर खासा जोर होगा.
Mar 13, 2019 13:32 (IST)
तमिलनाडु के दौरे पर राहुल गांधी ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी प्रेस कांफ्रेंस नहीं करते, मैं अक्सर मीडिया के सामने आकर सवालों का सामना करता हूं. 
Mar 13, 2019 12:17 (IST)
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई में विद्यार्थियों से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में साहस हो तो वे इसी तरह सबके सामने आकर सवालों का सामना करें. 
Mar 13, 2019 12:07 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विद्यार्थियों से पूछा-कितनी नौकरियां नीरव मोदी ने पैदा कीं. बैंक ने कितना लोन आपको दिया. अगर आपको 30 लाख रुपये लोन मिले तो आप नीरव मोदी से ज्यादा नौकरियां पैदा करेंगे. 
Mar 13, 2019 12:06 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई में विद्यार्थियों से कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हम जीएसटी में सुधार लाकर वन टैक्स की सरल व्यवस्था करेंगे. 
Mar 13, 2019 12:05 (IST)
चेन्नई में राहुल गांधी से वैशाली नामक छात्रा ने अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल किया तो राहुल गांधी ने पूछा- क्या आप नोटबंदी को पसंद करती हैं  तो छात्रा ने कहा- नहीं
Mar 13, 2019 12:02 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई में कहा कि 2019 में सरकार बनने पर हम महिला आरक्षण बिल पास करेंगे. 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं को आरक्षित होंगी. 
Mar 13, 2019 12:01 (IST)
चेन्नई में विद्यार्थियों से मुखातिब होने के दौरान जब एक छात्रा ने राहुल गांधी को  सर कहकर संबोधित किया तो बोले- सर नहीं, क्या तुम राहुल गांधी कहकर बुला सकती हो. इस पर छात्रा ने राहुल कहकर संबोधित किया तो गूंज उठा हॉल.
Mar 13, 2019 11:58 (IST)
चेन्नई में छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा- टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च फाउंडेशन वित्तीय संकट का सामना कर रहा है. स्टाफ के सामने सेलरी की दिक्कत सामने आ रही है. देश में रिसर्च को लेकर आपका क्या ख्याल है?
इस पर राहुल गांधी ने कहा- हम जानते हैं कि भारत शिक्षा पर कम खर्च करता है. शिक्षा पर खर्च बढ़ाया जाना चाहिए. सिर्फ पैसा खर्च करना ही नहीं शिक्षण संस्थानों की स्वायत्तता भी बहुत जरूरी है. 
Mar 13, 2019 08:50 (IST)
भाजपा के महासचिव राम माधव ने ट्वीट करते हुए ऐलान किया है कि आगामी लोकसभा में कांग्रेस को असम में हराने के लिए असम गण परिषद और भाजपा मिलकर काम करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गठबंधन में उनके तीसरा साथी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट होगा.
Mar 13, 2019 07:50 (IST)
आम आदमी पार्टी का आरोप है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने दिल्ली वालों के साथ धोखा किया है क्योंकि पहले उसने चुनाव में वादा किया और सत्ता में आने के बाद अपने वादे से मुकर गई. इसलिए बीजेपी का विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलायेगी.
Mar 13, 2019 07:49 (IST)
राहुल गांधी कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करने के साथ तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए द्रमुक की अगुवाई वाले गठबंधन के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे.