NDTV Khabar

Lok Sabha Election Live Updates: गुजरात में बोले राहुल गांधी- अनिल अंबानी को कागज का जहाज बनाने को कहा जाए, तो उनसे वह भी नहीं बनेगा

लोकसभा चुनाव को देखते हुए (Lok Sabha election campaign) गुजरात में 58 वर्षों के बाद कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक होने जा रही है. राज्य में सीडब्ल्यूसी की आखिरी बैठक 1961 में हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

Lok Sabha Election Live Updates:कांग्रेस (Congress) मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के गृह राज्य गुजरात में अपनी कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति को अंतिम रूप देगी और प्रचार अभियान का बिगुल फूंकेगी. सीडब्ल्यूसी की बैठक का इस मायने में खासा महत्व है कि यह बैठक आम चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के दो दिन बाद हो रही है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि से पूरे देश में मजबूत राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में हैं. सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है. वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची मंगलवार दोपहर को जारी कर दी जाएगी. ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों को बताया, ‘हम अपने उम्मीदवारों की सूची कल जारी करेंगे.' 

 

Lok Sabha Election 2019 Live Updates 


Mar 12, 2019
16:43 (IST)
राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में बीते 45 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मोदी जी 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, स्टार्टअप की बात करते हैं. सच्चाई यह है कि आज देश का युवा अलग-अलग प्रदेशों में रोजगार के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये उद्योपतियों का कर्ज माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते हैं.
Mar 12, 2019
16:37 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने गुजरात में पार्टी की संकल्प रैली में कहा कि सालों बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक गुजरात में हुई. हमनें यहां यह मीटिंग इसलिए की क्योंकि देश में दो विचारधारा की लड़ाई है और दोनों विचारधारा गुजरात में आपको मिलेगी. एक तरफ महात्मा गांधी हैं जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी इस देश को बनाने में लगा दी. आज हम उनके आश्रम में थे. यह देश अगर बना है तो महात्मा गांधी और गुजरात ने इस देश को बनाया है और आज दूसरी शक्तियां इस देश को कमजोर करने में लगी है. राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी को कागज का जहाज बनाने को कहा जाएगा तो वह वो भी नहीं बना पाएंगे. 
Mar 12, 2019
15:57 (IST)
लोकसभा चुनाव : ममता बनर्जी ने टीएमसी उम्मीदवारों का किया ऐलान, अभिनेत्री मुनमुन सेन आसनसोल से लड़ेंगी चुनाव
Mar 12, 2019
15:47 (IST)
देश में कहीं भी बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन नहीं होगा. बसपा प्रमुख मायवती (Mayawati) ने मंगलवार को यह बात कही है. BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) भाजपा (BJP) को हराने में सक्षम है. 
Mar 12, 2019
14:59 (IST)
कांग्रेस कार्यकारिणी बैठक में कहा गया कि देश में जो राजनैतिक संवाद है, उसमें कड़वाहट और गिरावट आ गई है, जिसका सारा दोष भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को जाता है. देश के पीएम और सरकार देश की जनता के बीच राजनीतिक फायदे के लिए लकीरें खींचने का काम करते हैं. पीएम लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हैं. हम इसकी निंदा करते हैं. बेहतर है कि पीएम जी लोगों की विवेक पर सवाल न करें. 
Mar 12, 2019
14:56 (IST)
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में एक राजनैतिक प्रस्ताव पास हुआ है, जिसमें कहा गया कि जो हाल का घटनाक्रम रहा है, पूरा देश एक आवाज में, देश पर हुए किसी भी हमले और प्रहार के खिलाफ खड़ा है. भारत की आवाज इसमें हमेशा मजबूत रही है. कांग्रेस नेतृत्व ने पहले दिन इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि देश एकजुट है.
Mar 12, 2019
14:51 (IST)
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी ने कहा- देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर लगातार प्रहार हो रहा है. यह पार्टी का स्पष्ट मानना है
Mar 12, 2019
13:37 (IST)
कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक शुरू
Mar 12, 2019
13:21 (IST)
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल सरदार पटेल स्मारक में चल रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे
Mar 12, 2019
11:31 (IST)
नई दिल्ली सीट से बीजेपी गौतम गंभीर और मेनका गांधी को हरियाणा से दे सकती है लोकसभा का टिकट
Mar 12, 2019
11:30 (IST)
अहमदाबाद : दांडी मार्च की वर्षगांठ के अवसर पर साबरमती आश्रम में आयोजित प्रार्थना सभा में शिरकत करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह.

Mar 12, 2019
10:31 (IST)
गुजरात : कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी अहमदाबाद पहुंच गए हैं.

Mar 12, 2019
10:30 (IST)
अहमदाबाद : दांडी मार्च की वर्षगांठ के अवसर पर साबरमती आश्रम का एक दृश्य. कांग्रेस पार्टी मंगलवार को आश्रम में प्रार्थना सभा में शामिल होगी, और उसके बाद सरदार पटेल स्मारक पर पार्टी कार्यसमिति (CWC) की बैठक भी होगी.

Mar 12, 2019
09:35 (IST)
ओडिशा सरकार ने चुनाव के दौरान कैश के लेनदेन पर नजर रखने के लिए इनकम टैक्स विभाग का 24 घंटे चलने वाला कंट्रोल रूम बनाया
Mar 12, 2019
07:08 (IST)
आप ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुये कहा है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में सोमवार को हुयी आप नेताओं की बैठक में यह मुद्दा नहीं उठाया गया.
Mar 12, 2019
07:07 (IST)
तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से मांग की कि आंध्र प्रदेश में राज्य मतदाता सूची से "9.27 लाख वास्तविक मतदाताओं के नाम हटवाने के लिये" 'फॉर्म 7' का इस्तेमाल करने पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की जाए.
Mar 12, 2019
07:06 (IST)
टीएमसी करेगी उम्मीदवारों का ऐलान:
आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा. राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस, माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा, कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होगा.
Mar 12, 2019
07:05 (IST)
गुजरात में 58 वर्षों के बाद कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक आज होने जा रही है. राज्य में सीडब्ल्यूसी की आखिरी बैठक 1961 में हुई थी. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी इसी सभा के दौरान कांग्रेस में शामिल होंगे.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement