NDTV Khabar

Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजे देख हैरान रह गए शशि थरूर, बोले- 'मैंने शतक लगाया लेकिन टीम हार गई...'

Election Results: तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से आगे चल रहे कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह खुद को ऐसे बल्लेबाज की तरह महसूस कर रहे हैं जिसने शतक लगाया लेकिन उसकी टीम हार गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजे देख हैरान रह गए शशि थरूर, बोले- 'मैंने शतक लगाया लेकिन टीम हार गई...'

लोकसभा चुनाव के नतीजे देख हैरान रह गए शशि थरूर.

Lok Sabha Election Result 2019: लोकसभा चुनाव (Election Result 2019) में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. रुझान के मुताबिक केरल की 20 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर कांग्रेस नीत यूडीएफ (United Democratic Front) आगे चल रहा है. निर्वाचन आयोग से मिले ताजा रुझान के अनुसार, वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को दोपहर दो बजकर 50 मिनट तक 10,43,675 मत मिल चुके हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाकपा के पीपी सुनीर के मतों का आंकड़ा 3,91,039 तक पहुंचा हैं यानी राहुल गांधी 6,52,636 मतों के अंतर से आगे हैं.

LIVE Election Results 2019: बीजेपी अपने दम पर 290 के पार, एनडीए की कुल बढ़त 344, कांग्रेस 53 सीटों के आसपास


कांग्रेस ने केरल में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाकी राज्यों में वो कुछ खास नहीं कर पाई. केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से आगे चल रहे कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह खुद को ऐसे बल्लेबाज की तरह महसूस कर रहे हैं जिसने शतक लगाया लेकिन उसकी टीम हार गई. थरूर ने ट्वीट कर कहा, 'मैं करीब 50 हजार वोटों से आगे चल रहा हूं. मैं खुद को उस उम्मीदवार की तरह महसूस कर रहा हूं जिसने शतक लगाया लेकिन उसकी टीम हार गई.' उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए खट्टा-मीठा अनुभव है.'

Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

टिप्पणियां

राज्‍यों के चुनाव परिणाम को देखें तो बीजेपी, गुजरात, दिल्‍ली, बिहार, महाराष्‍ट्र में लगभग सभी सीटों पर जीत रही है. वहीं मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में जहां कि कांग्रेस की सरकार है वहां भी बीजेपी जीत दर्ज कर रही है. कांग्रेस ने पंजाब में बढ़ि‍या प्रदर्शन किया है. एग्जिट पोल में भी इसका अनुमान लगाया गया था. तमिलनाडु में भी अपने सहयोगी डीएमके के साथ बेहतर प्रदर्शन रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement