NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव: गुजरात में करोड़पतियों का बोलबाला, 5 को छोड़ कांग्रेस-भाजपा के सभी उम्मीदवार हैं करोड़पति

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरे भाजपा और कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव: गुजरात में करोड़पतियों का बोलबाला, 5 को छोड़ कांग्रेस-भाजपा के सभी उम्मीदवार हैं करोड़पति

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरे भाजपा और कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं. उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों के साथ जमा किए गए शपथ पत्रों से यह पता चला है. एक करोड़ रुपए से कम आय वाले पांच में से चार उम्मीदवार जनजातीय समुदाय से संबंध रखते हैं. दोनों दलों के सबसे अमीर उम्मीदवारों में कांग्रेस के मेहसाणा से उम्मीदवार अम्बालाल पटेल शामिल हैं, जिनकी घोषित पूंजी 69.9 करोड़ रुपए है. 

पहले चरण के चुनाव में 17 फीसदी उम्मीदवार दागी, ADR की रिपोर्ट में जानें कांग्रेस और बीजेपी से कितने?

भाजपा उम्मीदवार और नवसारी से मौजूदा सांसद चंद्रकांत पटेल की घोषित पूंजी 44.6 करोड़ रुपए हैं. जामनगर से भाजपा सांसद पूनम मादम की घोषित पूंजी 42.7 करोड़ रुपए है. वह इस बार भी जामनगर से चुनाव लड़ रही हैं. मेहसाणा से भाजपा की उम्मीदवार शारदाबेन पटेल के पास 44 करोड़ रुपए की पूंजी है. रमेश धाडुक ने 35.75 करोड़ रुपए की पूंजी की घोषणा की है. कांग्रेस के तीन और भाजपा के दो उम्मीदवारों की घोषित पूंजी एक करोड़ रुपए से कम है. 


लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को इन मुद्दों पर लग सकता है झटका, 42 सीटों पर ADR का चौंकाने वाला सर्वे

भरूच से भाजपा सांसद मनसुख वसावा की घोषित पूंजी 68.35 लाख रुपए, कांग्रेस उम्मीदवार शेरखान पठान की घोषित पूंजी 33.4 लाख रुपए, कच्छ से कांग्रेस उम्मीदवार नरेश माहेश्वरी की कुल पूंजी 38.13 लाख रुपए, भाजपा उम्मीदवार गीताबेन राठवा की घोषित पूंजी 86.3 लाख रुपए अैर कांग्रेस उम्मीदवार जीतू चौधरी की कुल घोषित पूंजी 66.1 लाख रुपए है. कुल पूंजी में उम्मीदवारों, उनके जीवनसाथियों एवं आश्रितों की चल एवं अचल संपत्ति शामिल होती है. गुजरात की 26 लोकसभा सीटों के लिए 573 उम्मीदवार मैदान में हैं और यहां 23 अप्रैल को चुनाव होंगे. 

टिप्पणियां

वीडियो- चुनाव इंडिया का: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बहस जारी 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement