NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, कीर्ति आजाद को लेकर फंसा है पेंच

ऐसी ख़बर हैं कि कीर्ति आज़ाद को दरभंगा की बजाय बेतिया सीट से उतारा जा सकता है. इस बीच खबर यह भी आ रही है कि कीर्ति आज़ाद को दिल्ली की किसी सीट से भी लड़ाया जा सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, कीर्ति आजाद को लेकर फंसा है पेंच

फाइल फोटो

खास बातें

  1. आज महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  2. सीटों पर ऐलान संभव
  3. कीर्ति आजाद को लेकर फंसा पेंच
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019  को लेकर बिहार में महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ़्रेंस पटना में होगी, जहां यह तय होगा कि कौन सी सीट किसके खाते में जाएगी. गुरुवार शाम को ही यह प्रेस कॉन्फ़्रेंस होनी थी, लेकिन महागठबंधन में कुछ सीटों पर पेच फंसने और बिहार कांग्रेस के नेताओं के दिल्ली में होने की वजह से इसे आज सुबह के लिए टाल दिया गया था. आरजेडी और कांग्रेस के बीच दो सीटों- दरभंगा और सुपौल पर पेच फंस गया है. दरभंगा सीट पर जहां कांग्रेस कीर्ति आज़ाद के लिए बैटिंग कर रही है, वहीं आरजेडी ने इस सीट से अब्दुल बारी सिद्दीक़ी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. ऐसी ख़बर हैं कि कीर्ति आज़ाद को दरभंगा की बजाय बेतिया सीट से उतारा जा सकता है. इस बीच खबर यह भी आ रही है कि कीर्ति आज़ाद को दिल्ली की किसी सीट से भी लड़ाया जा सकता है.

लोकसभा चुनाव 2019 : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तरह क्या लोकसभा चुनाव में भी चलेगा बीजेपी का जादू?


वहीं लालू यादव के बेटे तेज प्रताप के बागी तेवरों ने आरजेडी की टेंशन बढ़ा दी है.  गुरुवार को आरजेडी की छात्र ईकाई के संरक्षक पद से इस्तीफ़े का ऐलान करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं, कौन कितना पानी में है, सबकी है ख़बर मुझे". मिल रही खबर के मुताबिक तेजप्रताप ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फ़ैसला किया है और उनका नाम भी तय कर लिया है.

सर्वेः अगर आज लोकसभा चुनाव हों तो पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए जीतेगा या हारेगा?

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार सात चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 मई को आएंगे. पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल को होगा. 

टिप्पणियां

मां के चुनाव क्षेत्र रायबरेली में प्रियंका गांधी वाड्रा​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement