NDTV Khabar

पीएम मोदी का ओडिशा सरकार पर हमला, कहा- एक नाकामयाब सरकार आपको कुछ नहीं दे सकती

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं पूरे देश का भ्रमण देशवासियों का धन्यवाद करने के लिए निकला हूं क्योंकि देशवासियों ने मुझे आशीर्वाद न दिया होता तो आज जो काम दिख रहा है वो मैं कैसे कर पाता.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. ओडिशा रैली में पीएम मोदी
  2. विपक्ष पर जमकर बरसे
  3. ओडिशा सरकार पर भी बोला हमला
नई दिल्ली:

बच्चों को पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन को सुनवाई, इसके लिए मैने पूरा प्रयास किया है. अगर हमारी सरकार की 5 साल की सफलता का कोई हकदार है तो वो भारत की जनता है. भारत का मतदाता है. ओडिशा की जनता है. ओडिशा का मतदाता है. यह बातें पीएम मोदी ने ओडिशा के कोरापुट में आयोजित एक चुनावी रैली में कही. पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं पूरे देश का भ्रमण देशवासियों का धन्यवाद करने के लिए निकला हूं क्योंकि देशवासियों ने मुझे आशीर्वाद न दिया होता तो आज जो काम दिख रहा है वो मैं कैसे कर पाता.

'सात दशकों से गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे ये लोग', PM मोदी की ओडिशा रैली में 10 खास बातें

ओडिशा के कोरापुट में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने ओडिशा के सीएम पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी राज्‍य की नाकामयाबी के लिए नवीन पटनायक को दोषी ठहराया. पीएम मोदी ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फंड में ओडिशा को लगभग साढ़े 6 ह़जार करोड़ रुपए मिले हैं लेकिन यहां की सरकार सिर्फ 1 हज़ार करोड़ रुपए ही खर्च कर पाई है. क्या ऐसी सरकार जो आपके पैसे को तिजोरी में बंद करके बैठ गई है, उसे जाना चाहिए या नहीं? पीएम मोदी ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देश के जिन 12 करोड़ किसान परिवारों को हम सीधी मदद बैंक खाते में दे रहे हैं, हर वर्ष 75 हज़ार करोड़ रुपए बैंक खाते में जमा कर रहे हैं, उनमें से एक भी ओडिशा का नहीं है. क्योंकि यहां की सरकार ने लाभार्थियों की सूची ही अबतक नहीं दी.


पीएम मोदी ने अपनी सभा में कहा कि ओडिशा के गरीब, आदिवासी परिवारों को हमारे प्रयासों का उस तेज़ी से लाभ नहीं हो पा रहा, क्योंकि यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं है. हम देशभर की बड़ी पंचायतों में अस्पताल खोलने पर काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं. गांव-गांव में बच्चों और प्रसूता माताओं को टीके लगाने का काम हमने तेज़ किया है. बीते 7 दशकों में जिन्होंने यहां सरकारें चलाई हैं, उन्होंने ओडिशा को गरीबी और भुखमरी के अलावा क्या दिया? पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों और आदिवासियों के नाम पर योजनाएं बनती हैं लेकिन बिचौलिए और दलाल उसका फायदा लूट ले जाते हैं, और असली लाभार्थी हाथ मलता रह जाता है. यही इनकी योजनाओं का हाल रहा है.

निरहुआ बीजेपी में हुए शामिल तो आम्रपाली दुबे ने कुछ ऐसे बढ़ाया हौसला

पीएम मोदी ने कहा कि जब हम और आप चौकस होकर चौकीदारी करेंगे, तभी भ्रष्टाचारी और अत्याचारी डरेंगे. आपके इस काम के लिए, आपके इस अभियान के लिए आपका ये चौकीदार आपके साथ है. पीएम मोदी ने रैली में आए लोगों से पूछा कि क्या जिनके राज में बेटियां सुरक्षित नहीं है, बेटियों पर अत्याचार करने वालों को सज़ा देने में जो नाकाम रहे हैं, ऐसे लोग ओडिशा को सुरक्षित और मजबूत बना पाएंगे क्या? क्या चिटफंड में घोटाला करने वाले, गरीबों की पाई-पाई अपनी तिजोरी में भरने वाले ओडिशा को मजबूत बना पाएंगे? क्या आदिवासियों की संपदा, आपके संसाधनों पर, कोरापुट, रायगढ़ यहां के तमाम आदिवासी अंचलों में खनन माफिया को बढ़ावा देने वाले, ऐसे लोग ओडिशा को मजबूत बना सकते हैं क्या? पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा मजबूत तब बनेगा जब यहां का आदिवासी, यहां का किसान, यहां का नौजवान, आगे बढ़ेगा. जब यहां राज्य में और केंद्र में, दोनों ही जगहों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार होगी. जब सबका साथ, सबका विकास होगा, तभी ओडिशा मजबूत होगा, पूर्वी भारत मजबूत होगा, पूरा भारत मजबूत होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि 2019 का ये चुनाव सिर्फ एक सांसद का चुनाव नहीं है, सिर्फ एक विधायक का चुनाव नहीं है. ये चुनाव केंद्र और राज्य में विकास का डबल इंजन लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के चुनाव का समय है. ये आने वाले 5 वर्षों में नए ओडिशा और नए भारत के निर्माण का चुनाव है. आपको तय करना है कि जो सरकारें नक्सली हिंसा पर काबू नहीं पा सकतीं, जो उसके आगे कमजोर नजर आती हैं, उन्हें क्या सज़ा देनी है. आपको तय करना है कि जिस कांग्रेस को आपने दशकों तक ओडिशा का विकास करने की जिम्मेदारी सौंपी, जिस BJD को विकास के लिए इतना लंबा समय दिया, उसे आपका भरोसा तोड़ने की क्या सज़ा दी जाए. पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि मतदान के दिन जब आप पोलिंग बूथ जाएंगे तो एक स्पष्ट मन बनाकर जाइएगा.

बॉलीवुड एक्टर ने किया Tweet, लिखा- हार जीत मायने नहीं रखती, PM मोदी से वाराणसी में टक्कर लें प्रियंका गांधी...

कोरापुट में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान के आतंकी कैंप पर किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक का भी जिक्र किया और कहा कि आपको ये तय करना है कि आतंक के ठिकानों में घुसकर मारने वाली सरकार चाहिए, या फिर घबराकर बैठ जाने वाली सरकार. आपको ये तय करना है कि निर्णय करने वाली सरकार चाहिए या सिर्फ नारे देने वाली सरकार.

पीएम मोदी ने कहा कि सात दशकों से गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे लोग, अब इतना बौखला गए हैं कि देश के वैज्ञानिकों, देश की सेना, देश के नौजवानों के सामर्थ्य, सबका अपमान करने लगे हैं. जब भारत आतंकियों पर कार्रवाई करता है, उन्हें घर में घुसकर मारता है, तो भी ये लोग सबूत मांगते हैं.

उन्‍होंने कहा कि दो दिन पहले ही, ओडिशा एक ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि का गवाह बना है, जिसने पूरी दुनिया को भारत के सामर्थ्य से परिचित कराया है. भारत अब अंतरिक्ष में भी चौकीदारी करने में सक्षम है. आप तक विकास की पंचधारा पहुंचे यानी बच्चों को पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन को सुनवाई, इसके लिए मैंने पूरा प्रयास किया है. अगर हमारी सरकार की 5 साल की सफलता का कोई हकदार है तो वो भारत की जनता है. भारत का मतदाता है. ओडिशा की जनता है. ओडिशा का मतदाता है.

Video: पीएम ने शुरू किया चुनाव अभियान

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement