NDTV Khabar

Lok Sabha Elections 2019 : Exit Polls पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय

Lok Sabha Elections : बीजेपी ने पूर्वानुमानों को अपेक्षा के अनुरूप बताया, कांग्रेस का दावा- एक्ज़िट पोल के नतीजों में काफी अंतर्विरोध

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बीजेपी ने कहा- महागठबंधन का प्रयोग फेल हो गया
  2. समाजवादी पार्टी और बसपा में वोट ट्रांसफर नहीं हो पाया
  3. कांग्रेस ने कहा- किसी ने बीजेपी को यूपी में 65 दी हैं तो किसी ने 22
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Elections 2019) के परिणामों पर एक्जिट पोल (Exit Polls) के नतीजों पर राजनीतिक दलों की राय बंटी हुई है. सभी इसे अपने-अपने चश्मे से देख रहे हैं. बीजेपी (BJP) ने इसे अपेक्षा के अनुरूप करार दिया है जबकि कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि एक्ज़िट पोल के नतीजों में काफी अंतर्विरोध है.

बीजेपी (BJP) ने दावा किया है कि एक्जिट पोल (Exit Polls) के नतीजे ज़मीनी हकीकत को बयां कर रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने एनडीटीवी से कहा- एक्जिट पोल से साफ है कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन फेल हो गया है. विनय सहस्रबुद्दे ने कहा, "महागठबंधन का प्रयोग फेल हो गया है. सपा और बसपा में वोट ट्रांसफर नहीं हो पाया. कांग्रेस के मैदान में उतरने से विपक्ष का वोट विभाजित हुआ और इसका फायदा बीजेपी को मिला."

लेकिन कांग्रेस (Congress) ने एक्ज़िट पोल के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया का दावा है कि एक्जिट पोल के दावों में विरोधाभास हैं. किसी ने बीजेपी को यूपी में 65 दी हैं तो किसी ने 22 ... पीएल पुनिया ने कहा, "एक्ज़िट पोल के नतीजों में अंतर्विरोध है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 22 से 65 सीट तक दी गई हैं. इसमें कोई तर्क या लॉजिक नहीं है."


Elections 2019 : प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, एक्जिट पोल को छोड़ो; मतगणना केंद्रों पर डटे रहो

इस बहस के बीच जेडीयू (JDU) ने दावा किया है कि लालू यादव का चुनाव अभियान में न होने का महागठबंधन को नुकसान होगा. तेजस्वी यादव लालू की विरासत को आगे नहीं बढ़ा पाए. इसमें शक नहीं कि अलग-अलग एग्ज़िट पोल में जो फ़ासला है, वह कांग्रेस को ये मानने की वजह दे रहा होगा कि ये नाकाम हो सकते हैं. लेकिन सारे के सारे एग्ज़िट पोल ये साफ कर देते हैं कि बढ़त एनडीए को मिल रही है.

लोकसभा चुनाव के परिणामों के पूर्वानुमानों पर विपक्ष में हलचल, आज होगी नेताओं की बैठक

VIDEO : एनडीए के बहुमत हासिल करने का दावा

टिप्पणियां

अब 23 तारीख को ही पता चलेगा कि ये अनुमान भी कितना सही निकलता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement