NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना को पालघर सीट के साथ अपना सांसद भी दे दिया

महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा बीजेपी सांसद राजेन्द्र गावित शिवसेना में शामिल हुए, बनाए गए उम्मीदवार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना को पालघर सीट के साथ अपना सांसद भी दे दिया

बीजेपी के सांसद अब पालघर से शिवसेना के प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

खास बातें

  1. शिवसेना ने पहले श्रीनिवास वनगा को सांसद बनाने का वचन दिया था
  2. बीजेपी के पूर्व सांसद स्वर्गीय चिंतामणि वनगा के बेटे हैं श्रीनिवास
  3. चिंतामणि वनगा के निधन के बाद हुए चुनाव में राजेंद्र गावित जीते थे
मुंबई:

मुंबई के पास पालघर सीट (Palghar Seat) पर बहुत ही हैरान करने वाले राजनीतिक समीकरण बन गए हैं. शिवसेना (Shivsena) के साथ गठबंधन में बीजेपी (BJP) ने पहले अपनी लोकसभा सीट शिवसेना को दे दी. अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में अपना पालघर का सांसद भी उम्मीदवार के तौर पर शिवसेना को दे दिया है.


पालघर सीट से बीजेपी के सांसद राजेन्द्र गावित (Rajendra Gavit) अब शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. राजेन्द्र गावित को शिवबंधन बांधकर शिवसेना में शामिल किया गया. गावित बीजेपी में आने से पहले कांग्रेस में थे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया कि 'बीजेपी से गठबंधन में पालघर सीट हमारे हिस्से में आई है, साथ में उम्मीदवार भी आ गया. हमने मिलकर यह तय किया है.' उद्धव ने इसके पहले बीजेपी के पूर्व सांसद स्वर्गीय चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को सांसद बनाने का वचन दिया था पर अब श्रीनिवास ने सांसद के बजाय विधायक बनने की इच्छा जताई है इसलिए राजेन्द्र गावित को शिवसेना की तरफ से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है.


यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

पालघर सीट बीजेपी के पूर्व सांसद चिंतामणि वनगा का गढ़ रहा है लेकिन उनकी मौत के बाद हुए चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से आए राजेन्द्र गावित को टिकट दिया था और जिताया भी. तब शिवसेना ने चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को उम्मीदवार बनाया था.लेकिन अब शिवसेना-बीजेपी में गठबंधन के बाद शिवसेना श्रीनिवास की जगह राजेन्द्र गावित को टिकट दे दिया.

VIDEO : पालघर के उपचुनाव में बीजेपी के मिली जीत

टिप्पणियां


शिवसेना ने आज श्रीनिवास को पार्टी के मुख्यालय 'मातोश्री' बुलाया था. वहां उद्धव ठाकरे ने श्रीनिवास को राजनीतिक गुणा-भाग समझाकर मना लिया और इसके बाद गावित के नाम की घोषणा कर दी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement