NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में सरगुजा से रेणुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साय बीजेपी की उम्मीदवार

कांकेर संसदीय सीट से मोहन मंडावी को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने एक बड़ा दांव खेला, बस्तर सीट पर बेदूराम कश्यप उम्मीदवार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में सरगुजा से रेणुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साय बीजेपी की उम्मीदवार

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 11 में से पांच लोकसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

खास बातें

  1. जांजगीर चांपा सीट पर पूर्व सांसद गुहाराम अजगल्ले उम्मीदवार
  2. जांजगीर से कमला देवी का टिकट कट गया
  3. सरगुजा से कमलभान सिंह मरावी को नहीं दी उम्मीदवारी
रायपुर:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2019) के लिए छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. राज्य में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं. शेष सीटों के प्रत्याशियों के नाम अगली लिस्टों में आएंगे. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के पार्टी के सभी मौजूदा 10 सांसदों के टिकट काट दिए है. पहली लिस्ट में शामिल पांच उम्मीदवारों में से दो महिलाएं हैं.

छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट पर रेणुका सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. कमलभान सिंह मरावी का टिकट कट गया है.  रेणुका सिंह का मुकाबला कांग्रेस के खेलसाय सिंह से है, जिन्होंने प्रेमनगर विधानसभा के 2013 के चुनाव में रेणुका सिंह को पराजित किया था. रेणुका सिंह महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हैं. पिछले साल लोन नहीं चुकाने पर बैंक ने उनके बंगले पर कब्जा कर लिया था.

रायगढ़ सीट पर बीजेपी की गोमती साय उम्मीदवार हैं. इस सीट पर केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय का टिकट कट गया है.  गोमती जशपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं.


बीजेपी के दिग्गज : पीएम मोदी वाराणसी से, गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह

बस्तर सीट पर बेदूराम कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है. वे पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं. वे पहले चित्रकोट से विधायक थे लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला था. बस्तर में राजनीति के दो ध्रुव हैं महेन्द्र कर्मा और बलिराम कश्यप, दिनेश कश्यप बलिराम के बेटे थे.

यहां देखें BJP उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानें किसे मिली कौन सी सीट  

कांकेर से बीजेपी ने मोहन मंडावी को प्रत्याशी बनाया है. कांकेर संसदीय सीट से मोहन मंडावी को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने एक बड़ा दांव खेला है. मोहन मंडावी छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ शाखा कांकेर के पूर्व उपाध्यक्ष और समाजसेवी होने के साथ ही लोक सेवा आयोग के सदस्य भी हैं. वर्तमान में वे तुलसी मानस प्रतिष्ठान के प्रांताध्यक्ष भी हैं. इस सीट पर विक्रम उसेंडी का टिकट कट गया है. उन्हें हाल ही में बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

जांजगीर चांपा लोकसभा सीट पर गुहाराम अजगल्ले को उम्मीदवार बनाया गया है. वे सारंगगढ़ से 14वीं लोकसभा में सांसद रह चुके हैं. इस सीट पर कमला देवी का टिकट कट गया है.

VIDEO : मध्यप्रदेश बीजेपी में वंशवाद

टिप्पणियां

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement