Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे.

Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पहली लिस्ट में 184 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

भाजपा (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों (BJP Candidates List) की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे.

Lok Sabha Election Updates:

Mar 21, 2019 21:47 (IST)
भाजपा  ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव  के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों  की पहली सूची जारी की. 
Mar 21, 2019 21:47 (IST)
भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुक्रवार शाम चार बजे फिर होगी.
Mar 21, 2019 21:46 (IST)
बालीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह लोकसभा चुनावों में किसी राजनीतिक पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे. उनका बयान मध्यप्रदेश में एक कांग्रेसी नेता के उस दावे के बाद आया जिसमें उन्होंने कहा था कि चुनाव प्रचार के लिए अभिनेता से उनकी पार्टी बात कर रही है.
Mar 21, 2019 21:45 (IST)
जन सेना प्रमुख पवन कल्याण तथा चार मंत्रियों श्रीनिवास राव, डी यू राव, पी पी राव और के रविंद्र ने 11 अप्रैल को आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये बृहस्पतिवार को नामांकन किया.
Mar 21, 2019 19:02 (IST)
नगालैंड कांग्रेस अध्यक्ष के थेरी ने गुरुवार को घोषणा की कि पूर्व मुख्यमंत्री के एल चिशी राज्य की एकमात्र लोकसभा सीट के लिये पार्टी के उम्मीदवार होंगे.
Mar 21, 2019 18:16 (IST)
हरियाणा के इनेलो यानी इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक रणबीर गंगवा बीजेपी में शामिल हो गए.बीजेपी मुख्यालय में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा बीजेपी प्रभारी अनिल जैन की मौजूदगी में वो पार्टी में शामिल हुए. 
Mar 21, 2019 16:36 (IST)
ओडिशा के कंधमाल से सांसद प्रत्युषा राजेश्वरी सिंह विपक्षी दल कांग्रेस में शामिल होंगी। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटयायक ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.
Mar 21, 2019 16:34 (IST)
चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में छात्रों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत को खारिज कर दिया है.
Mar 21, 2019 15:03 (IST)
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने खुद इसकी घोषणा की है. कलराज मिश्रा का यह बयान तब आया है, जब कि बीजेपी ने अभी उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची भी नहीं घोषित की है.सूत्र बता रहे हैं कि 75 वर्ष की उम्रसीमा के कारण मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद नहीं है.
Mar 21, 2019 15:03 (IST)
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता राम गोपाल यादव ने पुलवामा आतंकी हमले को 'साजिश' बताया है. उन्होंने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे. 

Mar 21, 2019 10:13 (IST)
Mar 21, 2019 09:38 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने होली पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं.