हरियाणा में आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे राहुल गांधी, यमुनानगर और करनाल में रोड शो

हरियाणा में कांग्रेस की हालत अच्छी नहीं, 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी का वोट शेयर और सीटें तीसरे नंबर पर पहुंच गई थीं

हरियाणा में आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे राहुल गांधी, यमुनानगर और करनाल में रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

खास बातें

  • 2014 में हरियाणा में बीजेपी को 34.84% फीसदी वोट मिले थे
  • कांग्रेस को हरियाणा में 22.99% वोट हासिल हुए थे
  • कांग्रेस के खाते में सिर्फ एक लोकसभा सीट ही आ सकी थी
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार से हरियाणा में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनने के बाद और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचार के लिए पहली बार राहुल गांधी हरियाणा पहुंचेंगे. यहां पर वे यमुनानगर और करनाल के इलाकों में जनसभा और रोड शो करेंगे.

हरियाणा में कांग्रेस की हालत अच्छी नहीं है. 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी वोट शेयर और सीटों के मामले में पहले नंबर से खिसक कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई. 2014 में हरियाणा में बीजेपी को 34.84% फीसदी वोट मिले जबकि राज्य की कुल 10 सीटों में से वह 7 सीटें जीतने में कामयाब रही. ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल को 24.43% वोट मिले जबकि उसने 2 सीट जीती. कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में 22.99% वोट हासिल किए जबकि उसके खाते में एक लोकसभा सीट ही आ सकी.

Newsbeep

जनवरी 2019 में जींद विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी में अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतार दिया था. पार्टी की कोशिश थी कि इस उपचुनाव को जीतकर वह संदेश दे कि हरियाणा में आप पार्टी मजबूत हो रही है. लेकिन पार्टी की उम्मीदें धरी रह गई और यह सीट बीजेपी उम्मीदवार ने जीत ली जबकि कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसलिए राहुल गांधी के चुनावी दौरे से राज्य की इकाई बहुत सी उम्मीदें लगाए हुए है. हरियाणा में छठे चरण में यानी 12 मई को मतदान होना है.