लोकसभा चुनावः बीजेपी और कांग्रेस ने जब ब्रिटेन में निकाली सैकड़ों कारों के साथ चुनावी रैली

भारत के लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शनिवार को ब्रिटेन भी पहुंच गया और भाजपा तथा कांग्रेस की विदेश इकाइयों ने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों के बीच समर्थन जुटाने के लिए अलग अलग कार रैलियां निकालीं.

लोकसभा चुनावः बीजेपी और कांग्रेस ने जब ब्रिटेन में निकाली सैकड़ों कारों के साथ चुनावी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

भारत के लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शनिवार को ब्रिटेन भी पहुंच गया और भाजपा तथा कांग्रेस की विदेश इकाइयों ने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों के बीच समर्थन जुटाने के लिए अलग अलग कार रैलियां निकालीं. भाजपा की विदेश इकाई ‘‘ओवरसीज फ्रेंड्स आफ बीजेपी'' (ओएफबीजेपी) ने यूरोपीय रेसिंग चैंपियन अद्वैत देवधर के साथ अपने अभियान की शुरूआत की. रैली में सैंकड़ों कारें शामिल थीं.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी क्या दक्षिण भारत से भी लड़ेंगे चुनाव? अटकलों पर बीजेपी ने साधा निशाना

प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की इकाई ‘‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके'' (आईओसी यूके) ने भी अपनी कार रैली निकाली. ओएफबीजेपी के अध्यक्ष कुलदीप शेखावत ने कहा कि ब्रिटेन में करीब 10 हजार प्रवासी भारतीय रहते हैं जो भारत के आम चुनाव में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से भाग ले रहे हैं.

उधर आईओसी यूके के प्रवक्ता सुधाकर गौड़ ने कहा कि हमारे अभियान की थीम कांग्रेस पार्टी को वापस लाकर भारत की प्रतिष्ठा को लौटाना है. इन रैलियों में सैंकड़ों स्थानीय कार्यकर्ता और दोनों दलों के समर्थक शामिल हुए. दोनों दल चुनाव के मद्देनजर कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करने वाले हैं.(इनपुट-भाषा)

वीडियो- लोकसभा चुनाव : बीजेपी उम्मीदवारों की आज जारी होगी पहली सूची 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com