गुजरात में कांग्रेस के 'पांचवी पास' सांसद के सामने बीजेपी ने उतारा डॉक्टर को, हो रही है ऐसी टक्कर

गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस की ओर से मैदान में उतारे गए 52 उम्मीदवारों में से 25 स्नातक भी नहीं हैं. वहीं एक सीट पर सबसे अधिक पढ़े लिखे उम्मीदवार डॉक्टर का मुकाबला पांचवी पास से है.

गुजरात में कांग्रेस के 'पांचवी पास' सांसद के सामने बीजेपी ने उतारा डॉक्टर को, हो रही है ऐसी टक्कर

गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस की ओर से मैदान में उतारे गए 52 उम्मीदवारों में से 25 स्नातक भी नहीं हैं. वहीं एक सीट पर सबसे अधिक पढ़े लिखे उम्मीदवार डॉक्टर का मुकाबला पांचवी पास से है. नामांकन पत्रों में दी गई जानकारी के अनुसार सुरेन्द्रनगर सीट से भाजपा के उम्मीदवार महेंद्र मुंजपारा के पास डॉक्टर की डिग्री है जबकि कांग्रेस उम्मीदवार सोमा पटेल पांचवी पास हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू की दूर हुई नाराजगी, राहुल गांधी-अहमद पटेल से की मुलाकात- मिली यह जिम्मेदारी...

मुंजपारा पहली बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, वहीं पटेल तीन बार के सांसद हैं और 2017 में लिम्बडी से विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल की थी. कांग्रेस के 11 और भाजपा के 14 उम्मीदवार स्नातक नहीं हैं. इन 25 में से कांग्रेस के चार और भाजपा के एक उम्मीदवार ने मैट्रिक की परीक्षा भी पास नहीं की है. अहमदाबाद (पश्चिम) से भाजपा उम्मीदवार एवं मौजूदा सांसद किरीट सोलंकी, वलसाड सीट से के सी पटेल और बारदोली से कांग्रेस प्रत्याशी तुषार चौधरी के पास एमबीबीएस की डिग्री है.

कन्हैया कुमार ने BJP के घोषणापत्र पर ली चुटकी, बोले- पहाड़ खोदने पर चुहिया तक नहीं निकली

परबत पटेल और भारत सिंह दाभी क्रमश: बनासकांठा और पाटन सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं और दोनों वकील हैं. आनंद सीट से भाजपा के उम्मीदवार मितेश पटेल और कांग्रेस के उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी दोनों ही इंजीनियर हैं. भगवा पार्टी के खेड़ा सीट से उम्मीदवार देवूसिंह चौहान और बरदोली से प्रभू वासवा के पास भी इंजीनियरिंग की डिग्री है. भाजपा के पंचमहल सीट से उम्मीदवार रतनसिंह राठौड़ और दाहोद के प्रत्याशी जसवंतसिंह भाभोर के पास बीएड की डिग्री है.

बीजेपी के घोषणापत्र में फिर राम मंदिर, धारा-370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा भाजपा के दो और कांग्रेस के पांच उम्मीदवार वाणिज्य से स्नातक हैं. नामांकन पत्रों के अनुसार, भाजपा के भावनगर से उम्मीदवार भारतीबेन सियाल के पास बीएएमसी (आयुर्वेदिक चिकित्सा और सर्जरी के स्नातक) और इसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी मनहर पटेल ने कृषि में डिप्लोमा किया है. गुजरात में लोकसभा की 26 सीटों पर एक चरण में 23 अप्रैल को चुनाव होगा. राज्य में कुल 573 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है.