NDTV Khabar

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए टॉम वडक्कन, तो राहुल गांधी ने दी ये प्रतिक्रिया

एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan)  को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. 

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए टॉम वडक्कन, तो राहुल गांधी ने दी ये प्रतिक्रिया

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि वडक्कन कोई बड़े नेता नहीं हैं.

खास बातें

  1. एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे वडक्कन
  2. राहुल गांधी ने कहा, वे कोई बड़े नेता नहीं
  3. छत्तीसगढ़ में पत्रकारों के सवालों के जवाब में दिया बयान
नई दिल्ली :

एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan)  को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इस बात को नकार दिया कि टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan)  के बीजेपी में जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है. उन्होंने कहा, ''वडक्कन कोई बड़े नेता नहीं थे''. आपको बता दें कि टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) एक दिन पहले ही  बीजेपी में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था. पार्टी में कौन पावर सेंटर है, यह पता ही नहीं चल पा रहा था. टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद सेना को लेकर कांग्रेस के स्टैंड से वे काफी दुखी थे और भारी मन से पार्टी छोड़ने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि देशप्रेम से समझौता नहीं किया जा सकता है. वडक्कन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस में यूज एंड थ्रो कल्चर है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है. मैंने अपने जीवन के 20 साल कांग्रेस को दिये, लेकिन पार्टी में वंशवाद हावी होता जा रहा है. 

एक महीने पहले कहा-BJP में जाने के बाद अपराध धुल जाते हैं, अब खुद बीजेपी में हुए शामिल


आपको बता दें कि टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) को सोनिया गांधी का काफी करीबी माना जाता है. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन करने वाले टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) ने कहा कि वे कांग्रेस की वंशवाद राजनीति से परेशान हो गए थे और इससे आजिज आकर ही पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया. दूसरी तरफ, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद  टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि यह ट्विटर हैंडल वेरीफाइड नहीं है. मगर इसे टॉम वडक्कन का बताया जाता है. जिसके जरिए उन्हें अब ट्रोल किया जा रहा है. कुछ पत्रकार भी इस ट्वीट को रिट्वीट कर रहे हैं. दरअसल तीन फरवरी को उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में कहा था- एक बार जब आप भाजपा में शामिल हो जाते हैं तो आपके सारे अपराध साफ हो जाते हैं.  

कौन हैं टॉम वडक्कन ?

करीब 4 दशक तक कांग्रेस के साथ जुड़े रहे टॉम, 1980 में कांग्रेस में शामिल हुए थे. 1980 के दशक में वह कॉर्पोरेट सेक्टर में काम किया करते थे. राजीव गांधी से संपर्क में आने के बाद वह अपनी नौकरी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्हें राजीव गांधी के अलावा सोनिया गांधी का भी काफी करीबी माना था. 1990 में सोनिया गांधी ने कांग्रेस के भीतर एक मीडिया समिति का गठन किया था. वडक्कन उस समिति के हिस्सा हुआ करते थे. एक समय में वह पार्टी के प्रवक्ता भी थे लेकिन बदलते दौर में उनकी जगह अन्य नेताओं को तरजीह दी जाने लगी जिसकी वजह से वह खुद को उपेक्षित महसूस करने लगे थे. साल 2009 में कांग्रेस ने उन्हें केरल के त्रिशूर से पार्टी का प्रत्याशी भी बनाया था लेकिन चुनाव से ठीक पहले उनका टिकट काट दिया गया था. 

टिप्पणियां

वीडियो- कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए टॉम वडक्कन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement