NDTV Khabar

चुनावी मौसम में क्यों बनी पीएम मोदी पर फिल्म? चुनाव आयोग की नोटिस पर बीजेपी ने साधी चुप्पी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के निर्माताओं ने चुनाव आयोग (ईसी) के नोटिस का जवाब दे दिया है लेकिन भाजपा ने अब तक केाई जवाब नहीं दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनावी मौसम में क्यों बनी पीएम मोदी पर फिल्म? चुनाव आयोग की नोटिस पर बीजेपी ने साधी चुप्पी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म को लेकर विपक्ष ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के निर्माताओं ने चुनाव आयोग (ईसी) के नोटिस का जवाब दे दिया है लेकिन भाजपा ने अब तक केाई जवाब नहीं दिया है. आयोग के सूत्रों ने यह जानकारी दी.आयोग ने लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक इस फिल्म की रिलीज टालने के विपक्ष के अनुरोध पर फिल्म निर्माताओं से जवाब मांगा था.फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होनी है.दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी इस संबंध में निर्माताओं को पहले ही नोटिस जारी कर चुके हैं. उन्होंने रिलीज टालने पर मंगलवार तक जवाब देने को कहा है.चूंकि फिल्म भाजपा से संबंधित है, पार्टी ने एक प्रति उन्हें भी भेजी है. लेकिन भाजपा ने अब तक जवाब नहीं दिया.

विवेक ओबेरॉय ने शेयर किया 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म का गुजरात दंगों वाला Video, लिखा- माफी गुनहगार मांगता है...


दरअसल, पीएम मोदी (PM Modi) के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ सीपीएम (CPM) और कांग्रेस (Congress) ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी.पार्टियों का कहना है कि यह फिल्म राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए रिलीज की जा रही है. कांग्रेस (Congress) की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से शिकायत थी कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही ‘पीएम नरेंद्र मोदी' (PM Narendra Modi) फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है या नहीं. 

पीएम नरेंद्र मोदी की बोयोपिक में जावेद अख्तर का नाम देख भड़कीं शबाना आजमी, कह दी यह बड़ी बात...

फिल्म (PM Narendra Modi) के विज्ञापन प्रकाशन को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल आई थी. लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा. इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने कहा है कि यह उन्होंने पब्लिक डिमांड पर किया है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberai) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रोल में हैं. 

बता दें कि फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी' (PM Narendra Modi) के विज्ञापन प्रकाशन के लिए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दो अख़बारों को 20 मार्च को नोटिस जारी किये गए हैं. इस फिल्म में को-प्रोड्यूसर के रूप में संदीप सिंह भी शामिल हैं जबकि नेशनल अवॉर्ड विजेत ओमंग कुमार फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. उन्होंने मैरी कॉम (Marry Kom) और सरबजीत नाम की दो हिट फिल्में बनाई हैं. (इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां

वीडियो- प्राइम टाइम: क्या मोदी सरकार ने अपनी ज़िम्मेदारियां निभाईं? 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement