Lok Sabha Polls 2019: ओडिशा की पुरी सीट से पीएम मोदी नहीं, BJP का ये चेहरा उतर सकता है मैदान में...

बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसी सप्ताह हो सकती है, जिसमें लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

Lok Sabha Polls 2019: ओडिशा की पुरी सीट से पीएम मोदी नहीं, BJP का ये चेहरा उतर सकता है मैदान में...

ओडिशा की पुरी सीट से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा लड़ सकते हैं चुनाव.

खास बातें

  • संबित पात्रा लड़ सकते हैं पुरी से चुनाव
  • पीएम मोदी के पुरी से चुनाव लड़ने की थी अटकलें
  • संबित पात्रा ओडिशा के ही रहने वाले हैं
नई दिल्ली:

कुछ महीने पहले ये अटकलें लगीं थी कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) बनारस के साथ-साथ ओडिशा की पुरी (Puri Constituency) से भी चुनाव (Lok Sabha Election 2019) मैदान में उतर सकते हैं. ऐसा पूर्वी भारत में बीजेपी (BJP) के विस्तार की रणनीति के तौर पर देखा गया. हालांकि बीजेपी (BJP) के आला नेताओं ने तभी साफ कर दिया था कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) बनारस (Varanasi Constituency) से ही चुनाव लड़ेंगे और पुरी के बारे में वक्त आने पर फैसला होगा. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसी सप्ताह हो सकती है, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. इस बीच, बीजेपी के एक नेता अचानक पुरी में सक्रिय हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

ये हैं टीवी पर घंटों-घंटों तक बीजेपी की नुमाइंदगी करने वाले संबित पात्रा. वे पुरी से लोक सभा चुनाव लड़ने के इच्छुक बताए जाते हैं. ट्विटर पर वे हर रोज़ बताते थे कि वे कितने बजे किस चैनल पर आएंगे, लेकिन अब टीवी के बजाए वे चुनाव के मैदान में दिख रहे हैं. पात्रा ओडिशा के ही रहने वाले हैं. बीजेपी भी उन्हें पुरी से टिकट देने की इच्छुक नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: 2019 में वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह ने बताई वजह

ऐसा करने वाले पात्रा अकेले नहीं हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टीवी पर कई जाने-माने चेहरे टीवी के बजाए चुनाव मैदान में कूदने की तैयारी में हैं. संबित पात्रा के अलावा राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री भी चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. वे उत्तरप्रदेश के रॉबर्ट्सगंज या मछली शहर से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. वे पहले भी सांसद रह चुके हैं, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में ऐन मौके पर टिकट मिलने से चूक गए थे.

यह भी पढ़ें: अगर पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़े तो...

एक अन्य प्रवक्ता प्रेम शुक्ला भी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से दावेदारी कर रहे हैं. वे सुल्तानपुर के ही रहने वाले हैं. वहां से अभी वरुण गांधी सांसद हैं. प्रेम शुक्ला शिवसेना से बीजेपी में आए हैं. कुछ अन्य वरिष्ठ प्रवक्ता भी लोक सभा चुनाव लड़ने की दौड़ में हैं. पिछला लोकसभा चुनाव हार चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन भागलपुर से फिर किस्मत आज़मा सकते हैं, जबकि राजीव प्रताप रूडी के फिर से सारण से चुनाव लड़ने की चर्चा है. 

यह भी पढ़ें: ...तो ओडिशा के पुरी से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मीनाक्षी लेखी के बारे में भी चर्चा है कि वे दोबारा चुनाव लड़ेंगी या नहीं. अभी वे नई दिल्ली से सांसद हैं. यहां से क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम चल रहा है. ऐसे में मीनाक्षी के लिए मुश्किल हो सकती है. उन्हें दिल्ली की किसी दूसरी सीट से उतारा जा सकता है. बीजेपी के प्रवक्ता संसद पहुंचने में ज्यादा तेज़ी दिखाते आए हैं. इस दौड़ में वे कुछ महासचिवों को भी पीछे छोड़ देते हैं. बीजेपी दो प्रवक्ताओं अनिल बलूनी और जीवीएल नरसिम्हाराव को पिछले साल राज्य सभा भेज चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्या 2019 चुनाव मोदी बनाम राहुल?