NDTV Khabar

संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने के मामले में फंस चुके राजाराम पाल को कांग्रेस ने फिर दिया अकबरपुर से टिकट

आपको बता दें कि बीएसपी के खाते में यह सीट 5 बार चुकी है जबकि कांग्रेस ने यहां पर चार बार जीत दर्ज की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने के मामले में फंस चुके राजाराम पाल को कांग्रेस ने फिर दिया अकबरपुर से टिकट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट अकबरपुर से कांग्रेस ने राजाराम पाल प्रत्याशी को लोकसभा का टिकट दिया है. राजाराम पाल साल 2014 के लोकसभा चुनाव में चौथे नंबर पर रहे थे. उनको 96827 (9.97 प्रतिशत) वोट मिले थे. इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र को 481584 पाकर जीत दर्ज की थी. बीएसपी दूसरे और समाजवादी पार्टी तीसरे नंबर पर रही थी. आपको बता दें कि राजाराम पाल को साल 2005 में पैसा लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में फंस चुके हैं. वह उस समय बीएसपी सांसद थे और आरोप लगने के बाद उनको पार्टी से निकाल दिया गया था. इस कांड में 11 सांसद फंसे थे और सभी की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. आपको बता दें कि बीएसपी के खाते में यह सीट 5 बार चुकी है जबकि कांग्रेस ने यहां पर चार बार जीत दर्ज की है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती 1998 और 1999 में यहां से सांसद चुनी जा चुकी हैं. अकबपुर में पहली बार बीजेपी ने मोदी लहर में खाता खोल पाने में कामयाब हुई थी. लोकसभा चुनाव 2009 में राजाराम पाल भी अकबरपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं.

लोकसभा चुनाव : क्या मुलायम सिंह यादव की वजह से कट गया लालू प्रसाद यादव के दामाद का टिकट?


टिप्पणियां

बात करें सपा और बसपा गठबंधन की तो समझौते के तहत यह सीट बीएसपी के ही खाते में गई है. पिछले लोकसभा चुनाव में दोनों ही पार्टियों ने अलग चुनाव लड़ा था. जिसमें बीएसपी को 20.86 और सपा को 15.13 फीसदी वोट मिला था.

लोकसभा चुनाव : बीजेपी के तय किए टिकट के पैमाने​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement