NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : सपा ने हरदोई से दिया उषा वर्मा को टिकट, BSP के साथ मिलकर बिगाड़ सकती हैं बीजेपी का खेल

बीजेपी इस सीट से तीन बार चुनाव जीत चुकी है. कांग्रेस के हिस्से में 6 बार यह सीट आ चुकी है. सपा प्रत्याशी को दो बार यहां की जनता सांसद बना चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : सपा ने हरदोई से दिया उषा वर्मा को टिकट, BSP के साथ मिलकर बिगाड़ सकती हैं बीजेपी का खेल

फाइल फोटो

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश की हरदोई (सुरक्षित) लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर ऊषा वर्मा को टिकट दिया है. इस  सीट पर बीजेपी से अभी अंशुल वर्मा सांसद हैं जिनको पिछले चुनाव में 360501 (37.05फीसदी) वोट मिले थे. वहीं बीएसपी को 279158 (28.69 फीसदी) सपा (ऊषा वर्मा) को 276543 (28.42फीसदी), कांग्रेस को 23198 (2.39फीसदी) वोट मिले थे. इस सीट पर इस बार समीकरण बदले नजर आ रहे हैं और अगर लोकसभा चुनाव 2014 के आधार  पर देखें तो सपा और बीएसपी मिलकर इस बार मिलकर बीजेपी का खेल खराब कर सकती हैं. क्योंकि दोनों ही पार्टियों के वोट प्रतिशत को मिला दें तो यह बीजेपी के वोट प्रतिशत से काफी आगे चला जाता है. वहीं कांग्रेस की हालत इस सीट पर काफी खराब है. बीजेपी के लिए इस सीट पर एक राहत भरी बात यह हो सकती है कि सपा नेता रहे नरेश अग्रवाल पार्टी में शामिल हो चुके हैं जिनका हरदोई में अच्छा-खासा प्रभाव है. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि हरदोई में वह बीजेपी को कितने वोटें दिला पाएंगे. 

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पीएम मोदी ने 30 दिन के अंदर निपटाए 157 काम


आपको बता दें कि बीजेपी इस सीट से तीन बार चुनाव जीत चुकी है. कांग्रेस के हिस्से में 6 बार यह सीट आ चुकी है. सपा प्रत्याशी को दो बार यहां की जनता सांसद बना चुकी है. साल 2009 में ऊषा वर्मा यहीं से सांसद चुनी जा चुकी हैं. 1957 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनसंघ भी यहां से एक बार जीत दर्ज चुका है. 

संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने के मामले में फंस चुके राजाराम पाल को कांग्रेस ने फिर दिया अकबरपुर से टिकट

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है. समाजवादी पार्टी ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा की है. जिसमें मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, कन्नौज से डिंपल यादव, बदायूं से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव शामिल हैं. 

टिप्पणियां

इंडिया 9 बजे : क्‍या राष्‍ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा जाएगा लोकसभा चुनाव?​

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement