बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए सिर्फ 21 सीटों वाले राज्य में 4 चरणों में कराया जा रहा चुनाव : BJD

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा को फायदा पहुंचाने के चार चरणों में चुनाव कराया जा रहा है क्योंकि यहां भगवा दल की जीत की संभावना बहुत कम है

बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए सिर्फ 21 सीटों वाले राज्य में 4 चरणों में कराया जा रहा चुनाव : BJD

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

खास बातें

  • ओडिशा में चार चरणों में चुनाव कार्यक्रम हुआ है घोषित
  • सत्ताधारी बीजद ने चुनाव कार्यक्रम पर उठाए सवाल
  • कहा- 21 सीटों वाले राज्य में 4 चरण में क्यों कराया जा रहा चुनाव
नई दिल्ली:

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा को फायदा पहुंचाने के चार चरणों में चुनाव कराया जा रहा है क्योंकि यहां भगवा दल की जीत की संभावना बहुत कम है. बीजू जनता दल (बीजद) प्रवक्ता अमर पटनायक ने आरोप लगाया कि जिन राज्यों में ज्यादा सीटें हैं, वहां एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की गई है जबकि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव चार चरणों में कराने का निर्णय किया गया है.

यह भी पढ़ें- फारूक अबदुल्ला का मोदी सरकार पर हमला, ...इस वजह से 'ऑपरेशन बालाकोट' को दिया गया अंजाम

यह फैसला भाजपा द्वारा प्रभावित किया गया लगता है.उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ - साथ कराए जा रहे हैं. बहरहाल, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक ने चुनाव कार्यक्रम का स्वागत किया है.अमर पटनायक ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश (25 लोकसभा सीटें) और गुजरात (26 लोकसभा सीटें) जैसे राज्यों में एक ही चरण में मतदान कराया जा रहा, जबकि ओडिशा में चार चरणों में मतदान होगा, जहां केवल 21 लोकसभा सीटें हैं.

इस बीच, हाल में भाजपा में शामिल हुए बीजद के पूर्व सांसद बिजय पांडा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भ्रष्टाचारियों और आपराधिक तत्वों को शरण देने का आरोप लगाया.    भगवा दल में शामिल होने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित करते हुए पांडा ने कहा कि बीजद दिवंगत बीजू पटनायक की विचारधारा को भूल गई है.(इनपुट-भाषा)

वीडियो- भाजपा में चुनावी रणनीति पर मंथन 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com