लोकसभा चुनावों के ऐलान से ठीक पहले मोदी सरकार ने लगाई फैसलों की झड़ी

नए प्रोजेक्टों से लेकर आरक्षण तक मोदी सरकार की कैबिनेट ने पिछली दो बैठकों में करीब 69 फैसले लिए

लोकसभा चुनावों के ऐलान से ठीक पहले मोदी सरकार ने लगाई फैसलों की झड़ी

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मोदी सरकार के मंत्रिमंडल ने पिछली दो बैठकों में 69 फैसले लिए.

खास बातें

  • आखिरी कैबिनेट बैठक में 30 फैसले लिए गए
  • पिछले हफ्ते कैबिनेट ने 39 फैसले लिए थे
  • विकास के साथ चुनावी समीकरण साधने की भी कोशिश
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) के ऐलान से ठीक पहले मोदी कैबिनेट ने फैसलों की झड़ी लगा दी है. गुरुवार को चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले आखिरी कैबिनेट बैठक में 30 फैसले किए. पिछले हफ्ते कैबिनेट ने 39 फैसले किए थे यानी आठ दिनों में दो कैबिनेट की बैठकों में 69 फैसले लिए गए.

गुरुवार को जो लोक लुभावने फैसले किए गए उसमें दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के लिए तीन नई लाइनें एरो सिटी से तुगलकाबाद, आरके आश्रम से जनकपुरी वेस्ट और मौजपुर से मुकुंदपुर शामिल है. इन पर 24,948 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

मुंबई अर्बन ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट (Mumbai Urban Transport Project) के आधुनिकीकरण और विस्तार के लिए 54,777 करोड़ रुपये की मंजूरी जबकि अलग-अलग राज्यों में चार पॉवर प्रोजेक्टों के लिए 39,000 करोड़ के व्यय को मंजूरी दी गई.

मोदी सरकार की आखिरी कैबिनेट मीटिंग में फैसला: पूर्व सैनिकों की हेल्थ सुरक्षा का बढ़ाया दायरा, दिल्ली मेट्रो और शुगर मिलों को भी सौगात  

 

VIDEO : विश्वविद्यालयों में 200 पॉइंट रोस्टर को मंजूरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार का फोकस सिर्फ विकास के नए प्रोजेक्टों पर ही नहीं रहा बल्कि चुनावों से पहले चुनावी समीकरण साधने की भी कोशिश की गई है. इसमें प्रमुख है 200 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम की फिर से बहाली के लिए अध्यादेश लाने का फैसला, जिसे गुरुवार को मंजूरी दे दी गई.