NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पटना साहिब में होगा इस बार दिलचस्प मुकाबला

पटना साहिब  सीट से साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अभिनेता शेखर सुमन को मैदान में उतारा था और फिल्म निर्देशक प्रकाश झा भी प्रत्याशी थे. शेखर सुमन ने बाद में राजनीति से ही किनारा कर लिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पटना साहिब में होगा इस बार दिलचस्प मुकाबला

लोकसभा चुनाव : शत्रुघ्न सिन्हा को इस बार बीजेपी टिकट देगी या नहीं, यह बड़ा सवाल है

नई दिल्ली:

बिहार की पटना साहिब सीट  राज्य की सबसे चर्चित सीटों में से एक रही है. अभी बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा यहां से बीजेपी सांसद हैं. साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी से सिन्हा ने ही यह सीट जीती थी. लेकिन इस बार बीजेपी में शत्रुघ्न सिन्हा के लिए माहौल बदला नजर आ रहा है. हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर सीधे सवाल उठा रहे शत्रुघ्न सिन्हा को इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी में रहेंगे या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी. हालांकि जब शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि इस बार वह लोकसभा का चुनाव कहां से लड़ेंगे तो उनका जवाब था, 'सिचुएशन कोई भी हो लोकेशन वही रहेगी'. मतलब साफ था कि बीजेपी उन्हें टिकट न भी दे तो भी वह पटना साहिब सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. जब उनसे पूछ गया कि क्या उनकी पत्नी  राजनीति में आने वाली हैं तो उन्होंने सीधे कोई जवाब न देते हुए इस ओर इशारा जरूर किया. बात करें पटना साहिब सीट की तो  यहां पर 1946249 वोटर हैं जिसमें 54.07 प्रतिशत पुरुष और 45.93 प्रतिशत महिला वोटर हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा 485905 वोट मिले थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस थी जिसने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था उसे 220100 वोट मिले थे. जेडीयू तीसरे, आम आदमी पार्टी चौथे और  समाजवादी पार्टी पांचवें नंबर पर रही थी. 

NDA का बिहार की सभी सीटें जीतने का दावा 'ख्याली पुलाव', PM की रैली में शामिल नहीं होने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कही यह बात


टिप्पणियां

आपको बता दें कि पटना साहिब  सीट से साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अभिनेता शेखर सुमन को मैदान में उतारा था और फिल्म निर्देशक प्रकाश झा भी प्रत्याशी थे. शेखर सुमन ने बाद में राजनीति से ही किनारा कर लिया.  फिलहाल देखने वाली बात यह होगी शत्रुघ्न सिन्हा किसी भी पार्टी से लड़ें उनके खिलाफ प्रत्याशी कौन होगा. अगर वह बीजेपी से नहीं लड़ते हैं तो पार्टी उनके खिलाफ किसे उतारेगी यह भी अपने आप में दिलचस्प होगा.

सवालों के जवाब नहीं देंगे तो सुनना पड़ेगा कि चौकीदार चोर है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement