NDTV Khabar

Elections 2019: BJP के इस बड़े सहयोगी दल को एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं, दिया यह बयान...

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) के खराब प्रदर्शन का अनुमान जताने वाले एग्जिट पोल (Exit Poll) को गैर जरूरी बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Elections 2019: BJP के इस बड़े सहयोगी दल को एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं, दिया यह बयान...

Elections 2019: तमिलनाडु में बीजेपी और AIADMK ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

सलेम (तमिलनाडु) :

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) के खराब प्रदर्शन का अनुमान जताने वाले एग्जिट पोल (Exit Poll) को गैर जरूरी बताते हुए कहा कि 2016 में उनके हारने के संबंध में व्यक्त किए गए इसी प्रकार के पूर्वानुमानों को वह खुद गलत साबित कर चुके हैं. बता दें कि तमिलनाडु के एग्जिट पोल्स में बीजेपी-AIADMK को 10-12 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है, वहीं, डीएमके-कांग्रेस को 15-30 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. 

Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

पलानीस्वामी ने भरोसा जताया कि उनकी पार्टी एवं उसके सहयोगी राज्य की सभी सीटों और पुडुचेरी की एक सीट पर जीत दर्ज करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ये एग्जिट पोल 'राय थोपने के' बारे में ज्यादा थे. उन्होंने कहा, '2016 में (विधानसभा चुनावों) भी, ऐसे एग्जिट पोल किए गए थे और उनमें कहा गया था कि सलेम में अन्नाद्रुमक केवल तीन सीट जीत पाएगी और मैं भी हार जाऊंगा (सलेम में एडाप्पडी सीट से). लेकिन मैंने 42,000 मतों के अंतर से जीता था, जबकि अन्नाद्रमुक ने तीन (एग्जिट पोल के मुताबिक) की बजाए 10 सीट जीतीं थीं.'


Exit Poll Results 2019 : राहुल गांधी का केरल के वायनाड से '1 तीर से 130 निशाने' वाले दांव का कितना हुआ असर

अन्नाद्रमुक नेता ने कहा, 'यही हैं एग्जिट पोल. वे राय थोपने जैसे हैं.' साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस बार भी पूर्वानुमान गलत साबित होंगे. वहीं द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि वह इन पूर्वानुमानों को गंभीरता से नहीं लेते और जनादेश को जानने के लिए तीन दिन का इंतजार करेंगे. हालांकि एग्जिट पोल में उनकी पार्टी के बेहतर प्रदर्शन का अनुमान जताया गया है. लोकसभा चुनावों के परिणाम 23 मई को घोषित होंगे.

 कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने EVM पर उठाए सवाल और एग्जिट पोल के बाद मायावती से मिले अखिलेश यादव

सोनिया गांधी की ओर से चुनाव के बाद के परिदृश्य पर चर्चा करने के लिए मतगणना के दिन बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक की खबर के बारे में पूछने पर स्टालिन ने कहा, 'किसने आपसे कहा कि 23 मई को बैठक है? ऐसी खबरें बस मीडिया में आती हैं.' साथ ही उन्होंने कहा कि गुरुवार की शाम तक नतीजे पता चल ही जाएंगे. स्टालिन ने कहा, 'ऐसी बैठकें परिणाम जानने के बाद ही उपयोगी होंगी. हम इंतजार कर रहे हैं.' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. बता दें कि NDTV के पोल ऑफ पोल्स में NDA को 300 से अधिक सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है. 

टिप्पणियां

VIDEO:  तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा​

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement