NDTV Khabar

राहुल गांधी की फोटो एडिट कर लगाई दाढ़ी और टोपी, आपत्तिजनक पोस्ट के साथ किया FB पर शेयर, मामला दर्ज

शिकायत में कहा गया कि चार अप्रैल को गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ करते हुए दाढ़ी और टोपी लगा दी गई और फेसबुक पर भी उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी की फोटो एडिट कर लगाई दाढ़ी और टोपी, आपत्तिजनक पोस्ट के साथ किया FB पर शेयर, मामला दर्ज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (File Photo)

उज्जैन:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने एक कोचिंग संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपी संचालक को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर विगत दिनों कांग्रेस आईटी एवं सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष साहिल देहलवी ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में कहा था कि चार अप्रैल को गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ करते हुए दाढ़ी और टोपी लगा दी गई और फेसबुक पर भी उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

शिकायत में कहा गया है कि चौकीदार मनीष विजयवर्गीय नाम से एक फेसबुक अकाउंट है जिसके जरिये लगातार आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट आ रही है और राहुल गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है. इस वजह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू की और पाया कि यह फेसबुक अकाउंट इंग्लिश कोचिंग क्लास संचालक मनीष विजयवर्गीय के नाम है. पुलिस ने आरोपी मनीष के खिलाफ माधवनगर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

शख्स ने विदेश मंत्री को कहा- आप 'चौकीदार' नहीं, तो सुषमा स्वराज का मिला विनम्र जवाब


इससे पहले ऐसा ही मामला हिमाचल प्रदेश में देखने को मिला था. जहां राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक स्थानीय निवासी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था. रणबीर सिंह नेगी नाम के युवक ने पिछले साल 21 दिसम्बर को हिंदी में किए एक फेसबुक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी बहन के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. 

टिप्पणियां

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- कांग्रेस के लिए देशभर में करूंगा प्रचार, तो स्मृति ईरानी बोलीं- लोग अपनी जमीन बचाएं

Video: जब राहुल गांधी ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी से प्‍यार करता हूं



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement