NDTV Khabar

BJP का स्टिकर लगे कुत्ते को पुलिस ने पकड़ा, 'मोदी लाओ, देश बचाओ' नारे से अटा पड़ा था कुत्ते का पूरा शरीर

कुत्ते का पूरा शरीर भाजपा के चुनाव चिन्ह और ‘मोदी लाओ, देश बचाओ’ नारे से अटा पड़ा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP का स्टिकर लगे कुत्ते को पुलिस ने पकड़ा, 'मोदी लाओ, देश बचाओ' नारे से अटा पड़ा था कुत्ते का पूरा शरीर

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

उत्तर महाराष्ट्र के नंदुरबार शहर में सोमवार को मतदान के बीच भाजपा (BJP) का स्टिकर लगाए एक कुत्ते एवं उसके मालिक को पकड़ा गया है. स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर के समय अंधेर अस्पताल के पास नवनाथ नगर इलाके के निवासी 65 साल के एकनाथ मोतीराम चौधरी को उनके कुत्ते के साथ देखा गया. कुत्ते का पूरा शरीर भाजपा के चुनाव चिन्ह और ‘मोदी लाओ, देश बचाओ' नारे से अटा पड़ा था. 

उन्होंने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी मतदान के बीच कुत्ता और उसका मालिक शहर में घूम रहे हैं. चौधरी के खिलाफ चुनाव नियमों को तोड़ने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 171 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. नियमों के तहत मतदान के दिन प्रचार करने पर रोक रहती है. अधिकारी ने बताया पुलिस ने नगर निकाय से कुत्ते को अपने पास रखने को कहा है.

कभी बेचा करते थे चाय, फिर जीता पार्षद का चुनाव, अब बने NDMC के महापौर


बता दें, मुंबई में सोमवार को मतदान के दौरान आम लोगों के साथ उद्योगपतियों और बॉलीवुड के सितारों ने कतार में लगकर वोट डाला. मुंबई में 51.11 फीसदी मतदान हुआ जो 2014 के लगभग बराबर ही रहा जब 51.59 प्रतिशत वोट पड़े थे. मुंबई के छह संसदीय क्षेत्रों और महाराष्ट्र की 11 अन्य सीटों पर चौथे और राज्य के लिए अंतिम चरण के चुनाव में मतदान हुआ. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि 17 सीटों पर शाम पांच बजे समाप्त हुए मतदान में कुल प्रतिशत 52.07 रहा जबकि 2014 में 55.83 फीसदी वोट पड़े थे.

भारत की वित्तीय राजधानी में मतदान केंद्रों पर कुछ स्थानों पर लंबी कतारें दिखीं. उत्तर महाराष्ट्र के नंदरबार सीट पर सर्वाधिक 64.44 फीसदी वोट पड़े जबकि मुंबई के नजदीक कल्याण में सबसे कम 41.64 प्रतिशत मतदान हुआ. महाराष्ट्र के 17 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे चुनाव के दौरान ईवीएम में कथित तौर पर खराबी को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को 30 शिकायतें कीं. 

चुनाव प्रचार में असरदार नहीं साबित हो रहे हैं गौतम गंभीर, अब बीजेपी का यह नेता बनेगा उनका 'संकटमोचक'

राकांपा के राज्य प्रमुख जयंत पाटिल ने भी कहा कि जहां चुनाव हुए हैं वहां कई सीटों से शिकायतें आ रही हैं. उन्होंने सवाल किया कि क्या इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में जानबूझकर गड़बड़ियां की जा रही हैं? राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मुंबई में मतदान करने वाले प्रमुख नेताओं में शामिल रहे. शिवाजी पार्क इलाके में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और उनकी पत्नी शर्मिला को मतदान करने के लिए एक घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा. उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ने बांद्रा पूर्व के नगर निगम के एक स्कूल में मतदान किया.

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी कतार में लगकर मतदान किया जो नई दिल्ली से मुंबई आने के बाद पहली बार वोट डाल रहे थे. वोट डालने वाले प्रमुख उद्योगपतियों में अनिल अंबानी, आनंद महिंद्रा और आदि गोदरेज शामिल थे. रेखा, माधुरी दीक्षित, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर सहित बॉलीवुड के कई सितारों ने मुंबई में वोट डाला.    गायिका आशा भोंसले, अभिनेता रितिक रोशन, विद्या बालन, इमरान हाशमी, कंगना रणौत, वरूण धवन, संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता, लेखक गीतकार जावेद अख्तर, गुलजार, फिल्म निर्माता राकेश ओम प्रकाश मेहरा और प्रेम चोपड़ा ने भी वोट डाले.

टिप्पणियां

मतदान के दौरान भाजपा के समर्थन में युवक ने किया कुछ ऐसा की चुनाव आयोग को दर्ज करना पड़ा मामला...

Video: बीमारी भी नहीं डिगा सकी मतदाताओं का हौसला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement