NDTV Khabar

चाय के प्यालों पर 'मैं भी चौकीदार', रेलवे को कल चुनाव आयोग को देनी होगी रिपोर्ट

एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को दिया एक और नोटिस

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चाय के प्यालों पर 'मैं भी चौकीदार', रेलवे को कल चुनाव आयोग को देनी होगी रिपोर्ट

ट्रेन में इस्तेमाल किए गए चाय के कप.

नई दिल्ली:

एयर इंडिया (Air India) के बोर्डिंग पास पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर के मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने चुनाव आयोग (Election commission) के नोटिस का जवाब नहीं दिया है. अब चुनाव आयोग ने एक बार फिर उसे नोटिस जारी कर कहा है कि आपका रवैया ढीला ढाला है और आपने तय समय में जवाब भी नहीं दिया. जो भी अफसर जिम्मेदार हैं उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. चुनाव आयोग ने इसकी रिपोर्ट भी मांगी है.

चुनाव आयोग ने रेलवे (Indian Railway) को भी चाय के प्यालों पर 'मैं भी चौकीदार' लिखा होने के मामले में चार अप्रैल को सुबह 11 बंजे तक रिपोर्ट देने को कहा है.

टिकट पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर का इस्तेमाल करने के मामले में गत 27 मार्च को नागरिक उड्डयन मंत्रालय को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था. चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में कहा है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है. चुनाव आयोग ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अलावा रेल मंत्रालय को भी खत लिखकर जवाब मांगा था. आयोग ने पूछा था कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर रेल टिकटों तथा एयर इंडिया के बोर्डिंग पास से क्यों नहीं हटाई गईं. दोनों मंत्रालयों से तीन दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया था.


VIDEO : रेलवे के चाय के कप पर विवाद

टिप्पणियां

इसके बाद भी एयर इंडिया ने बोर्डिंग पास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीरों का इस्तेमाल जारी रखा. गत शुक्रवार की शाम को मदुरै से एयर इंडिया की उड़ान लेने वाले एक यात्री ने अपने बोर्डिंग पास की तस्वीर को ट्वीट किया. बोर्डिंग पास में जनवरी में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए एक विज्ञापन में मोदी और रूपाणी की तस्वीरें थीं. इसके दो दिन पहले ही विमानन कंपनी ने आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर आलोचना का सामना करने के बाद ऐसे पास को वापस लेने का फैसला किया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement